1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus in uttar pradesh government announced 60 hours lockdown in up corona cases today death toll hindi news pwn

UP में कोरोना से बेकाबू हालात के बीच 60 घंटे का बंद, एक दिन में मिले रिकॉर्ड 37,238 संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP में कोरोना से बेकाबू हालात के बीच 60 घंटे का बंद, एक दिन में मिले रिकॉर्ड ​37,238 संक्रमि
UP में कोरोना से बेकाबू हालात के बीच 60 घंटे का बंद, एक दिन में मिले रिकॉर्ड ​37,238 संक्रमि
Twitter

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 37,238 नये मामले सामने आये. जबकि संक्रमण से प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक मौत का आंकड़ा 199 हो गया है. राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार हो गया है. हालांकि बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लोगों को एक बड़ी राहत दी है. अब संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए सीएमओ को रेफरल लेटर की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब मरीज को सीधे ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया जा सकता है.

कोरोना संक्रमण से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ प्रभावित हुई है. लखनऊ में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 5,682 नये मामले सामने आये हैं. जबकि 7,65 लोग संक्रमण से ठीक होकर अपने घर लौटे हैं. फिलहाल राज्य में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 2,73,653 है. इनमें से दो लाख 18 हजार मरीज कोरेंटिन में है बाकी मरीजों का इलाज सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में चल रहा है.

राज्य में पिछले 24 घंटे में 199 संक्रमितों मौत हो गयी, इसके साथ ही कोरोना से होनेवाली मौत का आंकड़ा 10,737 हो गया है. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 10,13,370 हो गई है. अब तक कुल 7,28,980 कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक यूपी बंद रहेगा. इस दौरान सैनिटाइजेशन का काम चलेग. साथ ही साफ-सफाई होगी और शनिवार को टीकाकरण भी किया जाएगा.

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए लगातार तैयारी चल रही है. दवा की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की सुरक्षा के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है. ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए बोकारो से ऑक्सीजन के टैंकर को ट्रेनों में लोड करके भेजा जा रहा है. शनिवार दोपहर तक टैंकर पहुंच जाएंगे.

हर अस्पताल में वातावरण से ऑक्सीजन बनाने की योजना पर कार्य चल रहा है और 31 ऐसे अस्पतालों के लिए शासन से आदेश जारी किये जा चुके हैं जहां अगले 15 से 20 दिनों में वातावरण की हवा से ऑक्सीजन बनाने के प्‍लांट लग जाएंगे. इसके अलावा मरीजों के लिए 1500 ऑक्सीजन संयंत्र का भी आदेश दिया गया है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें