1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus in up news updates yogi adityanath government releases covid19 helpline numbers of different districts of uttar pradesh smb

यूपी में कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए योगी सरकार ने सभी जिलों में जारी किए हेल्पलाइन नंबर, देखें लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
पीटीआई फोटो

Coronavirus In UP News Updates कोरोना की दूसरी लहर का कहर यूपी में भी बड़े पैमाने पर दिखाई दे रहा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इलाज के लिए बड़ी संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे है. इस कारण स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं और इलाज के लिए अस्पतालों में पहुंच रहे मरीजों को बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. इस बीच, योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों के लिये हेल्पलाइन नंबरों की सूची जारी की है. इस सूची में जिलों में स्थापित किये गये इंटग्रेटेड कमांड सेंटर के नंबर है. संक्रमित मरीज इन नंबरों पर संपर्क कर मदद ले सकते है.

मालूम हो कि दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को दवाईयां, ऑक्सीजन और अस्पतालों में भर्ती होने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, उत्तर प्रदेश में अभी के समय हर रोज कोरोना के तीस हजार से ज्यादा सामने आ मामले आ रहे हैं. वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना से रिकॉर्ड 298 और लोगों की मौत हो गई और 35,156 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. वहीं, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 35,156 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई. वहीं, इस अवधि में 25613 मरीज ठीक भी हुए हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या को रोकने के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ा दी है. प्रदेश में अब शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लगातार बंदी रहेगी. उत्तर प्रदेश में साप्ताहिक का विस्तार करने के साथ सरकार ने बंदिश भी बढ़ा दी है. इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी और बेवजह घूमने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी. सरकार के निर्णय के अनुसार अब ही शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह सात बजे तक कर्फ्यू रहेगा. पहले सरकार ने शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कोरोना कर्फ्यू लगाया था. उत्तर प्रदेश में अब तीन दिन लॉकडाउन रहेगा.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें