1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona virus in up latest updates school reopen in corona new guidelines lockdown prt

क्या यूपी में कल से खुलेंगे स्कूल, बढ़ते कोरोना के बीच क्या होगा सरकार का फैसला, 24 घंटों में आए इतने मामले

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Corona Virus in UP
Corona Virus in UP
twitter
  • यूपी में लगातार बढ़ रहा है संक्रमितों का आंकड़ा

  • 12 हजार के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

  • क्या ये लॉकडाउन की आहट है

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर तेज गति से बढ़ने लगा है. बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 12,787 पहुंच गया है. गौरतलब है कि एक हफ्ता के अंदर कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है. बीते दिन उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 9,695 थी, जो एक दिन में बढ़कर 12,787 हो गई. जिस तरीके से कोरोना के आंकड़ों में वृद्धि हो रही है, वो निश्चित ही डरानेवाली है.

लखनऊ में कोरोना का सबसे ज्यादा असरः कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर लखनऊ में दिख रहा है. बीते 24 घंटों में लखनऊ में कोरोना का आकड़ा बढ़कर 4068 हो गया है. वहीं, लखनऊ में कोरोना से बीते 24 घंटों में करीब 23 लोगों की मौत हो गई है.

कोरोना के कारन बंद हुए स्कूल कब खुलेंगेः यूपी में बढ़ते कोरोना प्रकोप के कारण सरकार ने स्कूलों को 11 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया था. वहीं जिन इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगा है वहां पर स्कूल कॉलेज 15 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. जाहिर है पूरे प्रदेश में जिस रफ्तार से कोरोना केस में इजाफा होता जा रहा है, उससे साफ है कि सरकार स्कूल खोलने की तिथी बढ़ा भी सकती है.

कई जिलों में नाइट कर्फ्यूः यूपी में बढ़ते कोरोना की रफ्तार के कारण कई शहरों में बीते दो दिनों से नाइट कर्फ्यू लागू है. लखनऊ, कानपुर, मौरादाबाद, प्रयागराज, वाराणसी और गाजियाबाद, मेरठ समेत कुछ और जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू है. इसके अलावा योगी सरकार खुद कड़ाई से गाइडलाइंस और कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करा रही है.

इधर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के बीच योगी सरकार कोरोना से लड़ने के लिए तमाम उपाए कर रही है. प्रदेश में नई गाईडलाइन और प्रोटोकॉल्स लागू किए गए है. जिन शहरों में कोरोना का ज्यादा प्रकोप है वहां सरकार ने नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. इसके बाद भी कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में अगर कोरोना बढ़ोत्तरी की यही रफ्तार रही तो आने वाले दिनों में प्रदेश में लॉकडाउन भी लग सकता है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें