1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona virus in up do treatment in private hospital govt have to pay fee government hospital up news prt

सरकारी अस्पताल में बेड नहीं तो निजी अस्पताल में कराएं इलाज, सरकार वहन करेगी खर्च, जानिए यूपी में क्या है कोरोना संक्रमण की रफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Yogi
CM Yogi
Twitter

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, बीते 24 घंटों में संक्रमितों की संख्या 35 हजार का आंकडा भी पार कर गई है. ऐसे में सूबे की योगी सरकार कोरोना को लेकर पूरी तरह सतर्क है. और कोरोना की रफ्तार कम करने की हर संभव कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में सीएम योगी ने कहा है कि अगर लोगों को सरकारी अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहा है तो अपना इलाज निजी हॉस्पीटल में कराएं, उन्होंने कहा नियमों के अनुसार सरकार उनके इलाज का खर्चा वहन करेगी. उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर लोगों के इलाज में कोताही नहीं बरती जाएं.

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना संक्रमण खतरनाक स्तर से बढ़ रहा है. हर दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. बीते एक दिन पहले प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 38,055 नये मामले सामने आये थे. वहीं बीते दिन कोरोना से रिकार्ड 223 लोगों की मौत हो गई थी. यह कोरोना से एक दिन में हुई मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है. बता दें, प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अस्पतालों में मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी हो गई है.

लखनऊ में सबसे ज्यादा संक्रमितः बता दे महाराष्ट्र के बाद कोरोना संक्रमण सबसे तेज गति से यूपी में फैल रहा है. सबसे बुरा हाल राजधानी लखनऊ का है. यहां संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है. लखनऊ में बीते दिन कोरोना मरीजों की संख्या 5461 सामने आयी है. जबकि, प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, गाजियाबाद समेत अन्य शहरों में भी संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. हालांकि, योगी सरकार कोरोना की रफ्तार में ब्रेक लगाने की हर संभव कोशिश कर रही है, लेकिन फिर भी कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

1 मई से राज्य में निशुल्क टीकाकरणः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में1 मई से 16 साल से उपर के लोगों का टीकाकरण होगा. विभिन्न सेंटर पर लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. उन्होंने अधिकारियों को इसकी पूरी तैयारी की निर्देश दिया है. इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की भी कोई कमी नहीं है. ऑक्सीजन के लिए नियंत्रण कक्ष खोला गया है. जिसके माध्यम से अस्पतालों को कब, कहां, कितनी ऑक्सीजन दी जा रही है, इसकी निगरानी हो रही है.

हर हाल में मरीजों का होगा इलाजः सीएम योगी ने टीम-11 के साथ आज समीक्षा बैठक की. जिसमें उन्होंने कहा कि, निजी या सरकारी अस्पताल किसी भी सूरत में कोरोना मरीज के उपचार से इनकार नहीं कर सकता. कोरोना मरीजों को तत्काल प्रभाव से इलाज की सुविधा दी जाएगी. इस काम में कोताही बिल्कुल बर्दास्त नहीं की जाएगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें