1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona new strain in up rapid growth of covid patients mbbs student duty in hospital prt

Corona Virus in UP: कोरोना के नये स्ट्रेन ने बढ़ाई मुसीबत, 20 हजार पार हुई संक्रमितों की संख्या, मरीजो की देखभाल के लिए लगेगी एमबीबीएस छात्रों की भी ड्यूटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Virus in UP
Corona Virus in UP
PTI
  • यूपी में कोरोना का कहर

  • 20 हजार पार नये संक्रमितों की संख्या

  • एमबीबीएस छात्रों की लगी अस्पतालों में ड्यूटी

यूपी में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. आम लोगों के साथ साथ खुद सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कोरोना पॉजिटिव हो गए है. यहां तक की सीएमओ के कई अधिकारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है. वहीं, बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना के आंकड़ो पर गौर करें तो, 20,510 नये संक्रमितों की संख्या सामने आयी है. जिसके बाद यूपी में एक्टिव केसों की संख्या 1,11,835 हो गई है. वहीं, 4,517 लोग कोरोना से ठीक होकर घर जा चुके हैं.

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे कम करने के हर उपाए किये जा रहे हैं. साथ ही मरीजों की बेहतर देखभाल और इलाज के लिए योगी सरकार ने एमबीबीएस छात्रों को कोरोना ड्यूटी पर लगाने का फैसला लिया है. सीएम योगी के फैसले के बाद अब एमबीबीएस के चौथे और पांचवें वर्ष के छात्रों को कोरोना ड्यूटी करनी होगी. जाहिर है यूपी में तेजी से कोरोना के आंकड़ा बढ़ रहा है.

कोरोना की समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने कोरोना वायरस के खिलाफ किसी किस्म की कोताही न बरतने के निरेदेश दिए है. उन्होंने मरीजों के बेहतर इलाज के लिए मौजूदा साधनों को और बेहतर बनाने के साथा साथ निजी अस्पतालों और प्रयोगशालाओं को भी अधिग्रहित करने का फैसला किया है. इसके अलावा MBBS के छात्रों की परीक्षा स्थगित हो जाने के कारण सीएम ने उनकी ड्यूटी भी अस्पतालों में लगा दी है.

तेज गति से बढ़ रहा है कोरोना का नया स्ट्रेनः यूपी में कोरोना का नया स्ट्रेन तेज गति से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, आगरा, गाजियाबाद, मोरादाबाद समेत कई जिलों में मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. ऐसे सरकार कोशिश कर रही है कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आए. और लॉकडाउन लगाने की नौबत न आये.

बता दें, यूपा में कोरोना के संक्रमण से अस्पतालों के डॉक्टर भी संक्रमित हो रहे हैं. इश कारण राज्य के अस्पतालों में डाक्टरों की कमी होती जा रही है. लखनऊ में केजीएमयू समेत कई सरकारी अस्पतालों में कई डॉक्टर कोरोना संक्रमित हैं. इस कारण मरीजों के इलाज में भी असुविधा हो रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें