1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. congress suffered a setback before up panchayat elections 35 people resign from sonia gandhis parliamentary constituency vwt

यूपी पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस को करारा झटका, सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र से 35 लोगों ने दिया इस्तीफा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कांग्रेस की वर्तमान अध्यक्षा सोनिया गांधी.
कांग्रेस की वर्तमान अध्यक्षा सोनिया गांधी.
फाइल फोटो.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा करारा झटका लगा है. कांग्रेस की वर्तमान अध्यक्षा सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र के 35 कांग्रेस के पदाधिकारियों ने एक साथ अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अपने-अपने पदों से इस्तीफा देने वाले सभी पदाधिकारियों ने अपने क्षेत्र के सांसद सोनिया गांधाी और कार्यकारिणी समिति को अपना इस्तीफा भेजा है.

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और पार्टी के जिलाध्यक्ष को इस्तीफा भेजने के बाद प्रदेश सचिव शिवकुमार पांडेय ने कहा कि मैंने पार्टी की गलत नीतियों से आहत होकर अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. हम लोग काफी समय से कांग्रस से जुड़े हैं, लेकिन जिलाध्यक्ष हमाके पार्टी से निकाल रहे हैं. पांडेय ने कहा कि जिन्होंने हाल ही में पार्टी की सदस्यता ली, उन्हें पार्टी का सर्वेसर्वा बनाया जा रहा है.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, जिलाध्यक्ष की इस नीति का विरोध करते हुए साधना सिंह, राम पदारथ, मुकेश तिवारी, नरेंद्र बहादुर सिंह, सुखलाल लोध, देवतादीन, संदीप पासी, रामपाल सिंह, शहीद अहमद, इंद्रजीत रैदास, शिव कुमारी सिंह, बाबूलाल यादव, सुखलाल मौर्या, बुधराज सिंह, रामसुख पटेल, दिनेश सिंह, दिनेश कुमार, श्याम बाबू पांडेय समेत 35 पदाधिकारियों ने अपना इस्तीफा भेजा है.

मीडिया की खबरों के अनुसार, पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस के 35 पदाधिकारियों के इस्तीफा देने की बाबत पार्टी के जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी से बात की गई. इस मामले में उन्होंने दो टूक जवाब देते हुए यही कहा कि उन्हें पार्टी के पदाधिकारियों के इस्तीफा देने की जानकारी ही नहीं है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें