1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. congress satyagraha in bareilly against agneepath plan nrj

बरेली में कांग्रेस का अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह, आरोप- युवाओं का सपना चकनाचूर किया

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने कहा कि सभी विधानसभाओं में युवा विरोधी अग्निपथ योजना के विरोध में शांतिपूर्ण ढंग से सत्याग्रह किया जा रहा है.इसके बाद ज्ञापन दिया. अग्निपथ योजना को ठेका भर्ती योजना बताया. बोले, यह युवाओं के साथ धोखा है, नो पेंशन, रैंक पर केंद्र सरकार काम कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
कांग्रेस‍ियों ने किया विरोध.
कांग्रेस‍ियों ने किया विरोध.
Prabhat Khabar

Bareilly News: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (कांग्रेस) के आह्वान पर सोमवार को बरेली की सभी विधानसभा मुख्यालय में कांग्रेसियों ने सेना की अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह किया. इसमें कांग्रेसियों के साथ युवा भी शामिल हुए. कांग्रेसियों ने अग्निपथ योजना को देश के युवाओं के साथ धोखा बताया.इसके साथ ही देश की बेशकीमती संपत्तियों को अपने दोस्तों को बेचने का आरोप लगाकर ज्ञापन दिया.

'मगर अब उसका उल्टा हो चुका है'

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने कहा कि सभी विधानसभाओं में युवा विरोधी अग्निपथ योजना के विरोध में शांतिपूर्ण ढंग से सत्याग्रह किया जा रहा है.इसके बाद ज्ञापन दिया. अग्निपथ योजना को ठेका भर्ती योजना बताया. बोले, यह युवाओं के साथ धोखा है, नो पेंशन, रैंक पर केंद्र सरकार काम कर रही है, जबकि सत्ता में आने से पूर्व भाजापा की मोदी सरकार का वन रैंक वन पेंशन का वादा था. मगर अब उसका उल्टा हो चुका है. बिना पेंशन ,बिना रैंक हर साल पचास हजार नौकरी देने का वादा भी हवा हवाई साबित हुआ. देश के नौजवान का यह सपना होता है कि वह सेना में जाकर देश सेवा करे. इसके लिए जी तोड़ मेहनत करता है, वर्षों तैयारी करता है, लेकिन अब उसको जब यह पता चलता है कि उसको सिर्फ 4 साल के लिए रखा जाएगा, तो युवाओं का सपना चकनाचूर हो चुका है.

'युवाओं के भविष्य से खिलवाड़'

उन्‍होंने कहा क‍ि उनके अंदर हताशा और निराशा घर कर गई है. कांग्रेश ऐसी योजना का पुरजोर विरोध करती रहेगी. युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.केंद्र सरकार से योजना को वापस लेने की मांगकर पुरानी भर्ती योजना लागू करने की मांग की. भोजीपुरा विधानसभा में डॉ. मेहंदी हसन ने सत्याग्रह किया. उन्होंने कहा कि देश के नौजवानों का भविष्य खराब करने के लिए भाजापा की मोदी सरकार अग्निवीर योजना लेकर आई है.

कांग्रेस कर रही घोर निंदा

इससे युवाओं के अंदर आक्रोश है. मीरगंज विधानसभा में नगर पंचायत मीरगंज चेयरमैन मोहम्मद इलियास अंसारी ने सत्याग्रह कर भाजपा की केंद्र सरकार को किसान और युवा विरोधी बताया.सरकार देश की संपत्ति को पूंजीपतियों के हवाले कर रही है. अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए योजनाएं बना रही है. कांग्रेस इसकी घोर निंदा करते हैं.जिला महासचिव सूर्य गांधी, नगर,जियाउर्रहमान, रियाजुल प्रधान, सरफराज बेग समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे.

रिपोर्ट : मोहम्‍मद साज‍िद

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें