1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath did surprise inspection of ring road phase 2 under construction in varanasi sht

Varanasi News: दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे CM योगी, निर्माणाधीन रिंग रोड फेज 2 का किया औचक निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार रात दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से सीएम सीधे बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे. जहां से सीएम निर्माणाधीन रिंग रोड फेज 2 का निरीक्षण करने पहुंचे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
सीएम ने निर्माणाधीन रिंग रोड फेज 2 का किया निरीक्षण
सीएम ने निर्माणाधीन रिंग रोड फेज 2 का किया निरीक्षण
Prabhat khabar

Varanasi News: सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार रात दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से सीएम सीधे बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे. जहां से वह दर्शन पूजन के बाद सीधे निर्माणाधीन रिंग रोड फेज 2 का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां से रात्रि विश्राम के लिए मुख्यमंत्री सीधे सर्किट हाउस पहुंचे.

मॉरीशस के पीएम के साथ आज सीएम योगी की बैठक

सीएम योगी आदित्यनाथ आज यानी शुक्रवार को मॉरीशस के पीएम के साथ बैठक करेंगे. सीएम योगी का काफिला एयरपोर्ट से सीधे काशी विश्वनाथ धाम पहुंचा. मंदिर में उस समय श्रृंगार भोग आरती चल रही थी. सीएम योगी ने गर्भगृह के उत्तरी द्वार पर बैठ कर पूजन अर्चन किया और भगवान को पुष्प अर्पित करके लोक कल्याण की कामना की.

पेयजल और टेंट की व्यवस्था का लिया जायजा

काशी विश्वनाथ में दर्शन पूजन के बाद सीएम ने अधिकारियों से परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पेयजल और टेंट की व्यवस्था की जानकारी ली और अधिकारियों को हिदायत दी की काशी विश्वनाथ धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को तकलीफ नहीं होनी चाहिए.

सीएम योगी ने निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण

काशी विश्वनाथ धाम में निरीक्षण के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सीधे स्थलीय निरीक्षण करने के लिए रिंग रोड पेज-2 के कार्य की जानकारी लेने पहुंचे. संदहा में गंगा पर बन रहे पुल का निरीक्षण किया. इस दौरान एनएचआई के अधिकारियों ने सीएम को प्रोजेक्टर पर पूरी योजना की जानकारी दी. संदहा के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग से शुरू होकर चंदौली के रेवसा गांव के समीप ये रिंग रोड हाइवे में मिलेगा. सीएम ने 2023 मार्च तक परियोजना को पूरा करने का निर्देश दिया.

इस परियोजना में वाराणसी चंदौली के बीच गंगा नदी पर 400 करोड़ की लागत से दो पुल का निर्माण किया जा रहा है. पुल बन जाने के बाद वाराणसी और चंदौली आवागमन में सुविधा होगी और जाम से निजात मिलेगी. गाजीपुर समेत कई जिलों से आने वाले वाहनों को वाराणसी शहर में आने की जरूरत नहीं होगी.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें