1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bsp big deal in up election 2022 brahmin sammelan uttar pradesh assembly elections news bsp bjp sp congress prt

यूपी चुनाव 2022 को लेकर मायावती का नया दांव, ब्राह्मणों को रिझाने की कोशिश, क्या फिर चलेगा 2007 का जादू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mayawati
Mayawati
pti, File
  • बसपा कर रही है ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन

  • 2022 में 2007 के परिणामों को दोहराने की केशिश

  • 23 जुलाई से अयोध्या में सतीश चंद्र मिश्र करेंगे भव्य शुरूआत

UP Election 2022, Latest Updates: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) को लेकर पॉलिटिकल पार्टियां ने अपनी विशेष रणनीति बनानी शुरू कर दी है. चुनाव से पहले फिर राजनीतिक दल जातियों को लुभाने में जुट गय हैं. इसी कड़ी मे बहुजन समाज पार्टी ने ब्राह्मण सम्मेलन के आयोजन का फैसला किया है. बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र इसकी शुरूआत 23 जुलाई से अयोध्या से करेंगे. बीएसपी प्रदेश के सभी जिलों में ब्राह्मण सम्मेलन करेगी. जिसका मकसद ब्राह्मणों को रिझाना होगा.

जाहिर है यूपी चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती बड़ा खेल करने की सोंच रही हैं. एक बार फिर मायावती ब्राह्मणों को साधने में जुट गई हैं. इसके लिए वो एक ब्राह्मण सभा करने वाली हैं. वहीं, ब्राह्मणों की सभा को लेकर बसपा का कहना है कि पार्टी हमेशा से ब्राह्मणों को सम्मान देता आई हैं. बसपा पार्टी 23 जुलाई से 29 जुलाई तक अपने पहले चरण में छह जिलों में सम्मेलन करेगी.

गौरतलब है कि बीएसपी का ब्राह्मण सम्मेलन को इस बार के चुनाव के लिहाज से बेदह खास माना जा रहा है. क्योंकि इससे पहले 2007 के चुनावी अभियान में मायावती ने सोशल इंजीनियरिंग के इसी फैक्टर पर काम किया था और चुनाव में सफतला पाई थी. ऐसे में अब एक बार फिर मायावती 2007 के दांव को दोहराना चाहती है. और इसकी कवायद इसी हफ्ते से शुरू होगी.

बता दें, मायावती ने साल 2007 में यूपी विधानसभा चुनाव अपने इसी सोशल इंजीनियरिक के फार्मूले पर लड़ा था, ,और उसमें सफलता भी पाई थी. उस चुनाव में बसपा ने करिश्माई तरीके से 403 में से 206 सीटें हासिल की थी. और एक बार फिर वो पुराने तरीके आजमा कर यूपी का किला फतह करना चाहती हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें