40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kanpur Metro: मोतीझील और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन, लगा पुस्तक मेला

Kanpur Metro: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने 74वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर कानपुर मेट्रो के मोतीझील और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशनों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन कराया. इस नेक पहल को मेट्रो यात्रियों और शहरवासियों का भरपूर सहयोग मिला.

Kanpur Metro: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने 74वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर कानपुर मेट्रो के मोतीझील और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशनों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन कराया. इस नेक पहल को मेट्रो यात्रियों और शहरवासियों का भरपूर सहयोग मिला. इस अवसर पर रक्तदान करने वाले डोनर्स को कानपुर मेट्रो की तरफ से प्रायरिटी कॉरिडोर (आईआईटी कानपुर – मोतीझील) पर एक बार निःशुल्क आने-जाने की यात्रा का उपहार भी मिला.

यूपीएमआरसी ने आईआईटी, बिग एफ़एम और संकल्प सेवा संस्थान के साथ मिलकर रक्तदान शिविरों का आयोजन कराया. आज सुबह 11 बजे मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अरविंद सिंह, परियोजना निदेशक, कानपुर मेट्रो ने शिविर का उद्घाटन किया और सभी से रक्तदान की अपील की. दोनों ही स्टेशनों पर शिविर सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक चले.

मेट्रो डिपो में हुआ झंडारोहण
Undefined
Kanpur metro: मोतीझील और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन, लगा पुस्तक मेला 3

गणतंत्र दिवस 2023 के अवसर पर कानपुर मेट्रो डिपो में परियोजना निदेशक, कानपुर मेट्रो ने झंडारोहण किया और इस अवसर पर स्टाफ को बधाई दी. उन्होंने टीम के सभी साथियों को अपनी कर्तव्यनिष्ठा बनाए रखने और परियोजना का क्रियान्वयन निर्धारित समय के अंतर्गत पूर्ण करने के लिए प्रेरित किया.

मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर लगा पुस्तक मेला

कानपुर मेट्रो द्वारा मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर रेपर्टवा फाउंडेशन के सहयोग से गणतंत्र दिवस पुस्तक मेला- 2023 का आयोजन किया गया. यह पुस्तक मेला 22 जनवरी से आरंभ हुआ जो 5 फरवरी 2023 तक चलेगा. पुस्तक मेले में लोग साहित्य, दर्शन, विज्ञान, देशभक्ति, आध्यात्मिक, पौराणिक, इतिहास, संस्कृति, धर्म आदि विविध विषयों पर किताबें खरीद सकेंगे.

Undefined
Kanpur metro: मोतीझील और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन, लगा पुस्तक मेला 4
Also Read: Ajmer Special Train: पटना के रास्ते अजमेर जाएगी उर्स स्पेशल ट्रेन, आसनसोल और कानपुर में भी रुकेगी

मोतीझील मेट्रो स्टेशन पर सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. इस अवसर पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में पुस्तकों की अहम भूमिका होती है. इस तरह के पुस्तक मेलों के आयोजन से सभी आयु वर्ग के लोगों के बीच पुस्तक पढ़ने की आदत को बढ़ावा मिलता है और लोगों का ज्ञानवर्धन होता है.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें