1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. biometric attendance will be done in chhatrapati shahuji maharaj university kanpur sht

Kanpur News: छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में लगेगी बायोमेट्रिक हाजिरी, जल्द लागू होगी व्यवस्था

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) के सभी विभागों में अगले माह से तक बायोमेट्रिक अटेंडेंस प्रणाली शुरू की जा रही है. सभी महाविद्यालयों को भी पत्र भेजकर प्रणाली शुरू कराने के लिए कहा गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
CSJMU
CSJMU
Prabhat khabar

Kanpur News: छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) के सभी विभागों में अगले माह से तक बायोमेट्रिक अटेंडेंस प्रणाली शुरू की जा रही है. सभी महाविद्यालयों को भी पत्र भेजकर प्रणाली शुरू कराने के लिए कहा गया है. वहीं कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक का कहना है कि राजभवन की ओर से आदेश आया है. इसलिए सभी महाविद्यालयों को बायोमेट्रिक अटेंडेंस मशीन लगवाने के लिए आदेशित किया गया है.

विश्वविद्यालय उपलब्ध कराएगा 2 लाख तक का फंड

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय और संबंधित कॉलेजों के फाइन आर्ट्स विभाग के शिक्षकों के साथ कुलपति विनय कुमार पाठक ने बैठक ली. बैठक में तय हुआ कि यदि कोई शिक्षक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस डाटा साइंस और ड्राइंग पेंटिंग पर प्रोजेक्ट करना चाहते हैं तो विश्वविद्यालय उन्हें 2 लाख तक का फंड उपलब्ध कराएगा.

शिक्षकों को पोर्टल पर अपलोड करने होंगे लेक्चर

इसके लिए शिक्षकों को 1 घंटे का क्वालिटी लेक्चर ई पोर्टल पर अपलोड करना होंगा. फाइन आर्ट के सभी शिक्षकों को मिलकर 30 घंटे का ऑनलाइन कोर्स डिजाइन करना होगा, यदि कोई शिक्षक ऑनलाइन कोर्स करता है तो यूनिवर्सिटी उसकी प्रतिपूर्ति भी करेगी.

टॉप 3 स्थान पाने वाले छात्र होंगे पुरस्कृत

सेंटर ऑफ एकेडमिक में हुई बैठक में कुलपति ने कहा कि फाइन आर्ट्स विभाग के छात्रों के लिए ओपन कॉल कंपटीशन करवाया जाए. इसमें अव्वल छात्रों के बीच अगस्त माह में प्रतियोगिता कराई जाएगी. टॉप 3 स्थान पर आने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें