1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. up bareilly administration got land worth 27 crores free from land mafia rkt

बरेली में भूमाफियाओं पर चला प्रशासन का डंडा, 27 करोड़ की जमीन करवाई गई मुक्त

डीएम के निर्देश पर बरेली में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों को हटाने का अभियान चलाया जा रहा है. प्रशासन ने चेतावनी दी है कि लोग स्वयं सरकारी जमीन से कब्जा हटा लें, नहीं तो पुलिस और प्रशासन इसी प्रकार कब्जे वाली भूमि को मुक्त कराएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में भूमाफियाओं पर चला प्रशासन का डंडा
बरेली में भूमाफियाओं पर चला प्रशासन का डंडा
प्रभात खबर

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में प्रशासन-पुलिस अफसरों ने भूमाफियाओं पर बड़ी कार्रवाई की है. 27 करोड़ की भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया है. कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए सरकारी आवास एवं सरकारी योजनाओं को उतारने की तैयारी है. इसके साथ ही भूमाफियाओं के कब्जे वाली अन्य जमीनों को भी कब्जामुक्त कराने के लिए चिन्हीकरण किया जा रहा है.

डीएम के निर्देश पर बरेली में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों को हटाने का अभियान चलाया जा रहा है. जिसके चलते उप जिलाधिकारी (एसडीएम) मीरगंज, राजस्व व पुलिस टीम ने तहसील मीरगंज के सिधौली गाँव स्थित गाटा संख्या 442 रकबा 3.225 हेक्टेयर (लगभग 51 बीघा) कृषि भूमि.इसका बाजारी मूल्य लगभग 1.29 करोड़ है. इस जमीम पर सलीम, होरी लाल, डोरीलाल, मोहम्मद यासीन, चंद्रसेन, जाहिद, पातीराम का अवैध कब्जा था. इस भूमि को टैक्टर से जुतवाकर कब्जा मुक्त कराया गया. एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र ने तहसीलदार शेर बहादुर सिंह व नायब तहसीलदार लकी सिंह ने रोधी गांव में 27 हेक्टेयर ग्राम समाज की भूमि पर से अवैध कब्जा हटवाया.

इस भूमि पर 15 साल से अवैध कब्जा था.इसकी कीमत लगभग 22 करोड़ रुपए है. प्रशासन ने चेतावनी दी है कि लोग स्वयं सरकारी जमीन से कब्जा हटा लें, नहीं तो पुलिस और प्रशासन इसी प्रकार कब्जे वाली भूमि को मुक्त कराएगी.एसडीएम आंवला ने तहसील आंवला के मलगांवा गांव स्थित गाटा संख्या 566 क्षेत्रफल 1.470 हेक्टेयर भूमि चारागाह से अवैध कब्जा मुक्त कराई.इस जमीन पर जितेन्द्र आदि ने, धौरेरा ऐतमाली गांव के गाटा संख्या 1 मि. क्षेत्रफल 15.86 हेक्टेयर भूमि रामगंगा नदी की प्रेमपाल, रामधन, सुरेश, मोती सिंह आदि का अवैध कब्जा था.जिसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए है.इससे भी अवैध कब्जा आज हटवाया.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें