1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly news sp mla shazil islam ansari applied for anticipatory bail in court sht

Bareilly News: कोर्ट की शरण में पहुंचे सपा विधायक शहजिल इस्लाम, गिरफ्तारी से बचने के लिए उठाया ये कदम

सपा विधायक शहजिल इस्लाम न्यायालय (कोर्ट) की शरण में पहुंच गए हैं. सपा विधायक पर सीएम के खिलाफ विवादास्पद बयान देने का आरोप है. जिसके चलते शहर के बारादरी थाने में सपा विधायक और जिला उपाध्यक्ष समेत पार्टी के तमाम पदाधिकारियों पर मुकदमा दर्ज हुआ था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
सपा विधायक शहजिल इस्लाम
सपा विधायक शहजिल इस्लाम
File Photo

Bareilly News: बरेली की भोजीपुरा विधानसभा से सपा विधायक शहजिल इस्लाम न्यायालय (कोर्ट) की शरण में पहुंच गए हैं. सपा विधायक पर सीएम के खिलाफ विवादास्पद बयान देने का आरोप है. जिसके चलते शहर के बारादरी थाने में सपा विधायक और जिला उपाध्यक्ष समेत पार्टी के तमाम पदाधिकारियों पर मुकदमा दर्ज हुआ था.

19 अप्रैल को होगी सुनवाई

मगर, अब विधायक ने गिरफ्तारी से बचने के लिए जिला जज रेणु अग्रवाल की अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचना दी है. जिला जज कोर्ट ने विधायक की अर्जी पर बारादरी थाना पुलिस से रिपोर्ट तलब कर 19 अप्रैल सुनवाई को तारीख तय की है.

लंबे समय से राजनीति में है सपा विधायक का परिवार

सपा विधायक के अधिवक्ता एवं बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष घनश्याम शर्मा की तरफ से अर्जी दाखिल की गई है. इस अर्जी में बदले की भावना के चलते पुलिस पर दबाव बनाकर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही गई है. अर्जी के माध्यम से बताया गया है कि सपा विधायक के दादा अशफाक अहमद कैंट विधानसभा से पांच बार विधायक, तो वहीं पिता इस्लाम साबिर भी विधायक रहे हैं. वह खुद कैंट से एक बार और भोजीपुरा विधानसभा सीट से तीसरी बार विधायक हैं. उनके परिवार का सियासी सफर काफी लंबा है.

मुख्यमंत्री का सम्मान करते हैं पार्टी और विधायक

आरोप है कि सपा विधायक ने विधानसभा चुनाव 2022 में सत्ताधारी पार्टी के प्रत्याशी को हराया था. इसी कारण सत्ताधारी दल के नेता-कार्यकर्ता और अन्य लोग उनकी और उनके परिवार की छवि को धूमिल करना चाहते थे. उनका कहना है कि वह और समाजवादी पार्टी, यूपी के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल का हृदय से सम्मान करते हैं.

उन्होंने कभी कोई अनादर नहीं किया, न ही ऐसी कोई कल्पना की. मगर, राजनीतिक विरोध के चलते उनका विधिवत स्थापित पेट्रोल पंप गलत तरीके से 07 अप्रैल को ध्वस्त कर बड़ा नुकसान किया गया है. पुलिस और प्रशासन सत्ता धारियों के अधीन है. इस वजह से सीबीगंज, बारादरी, कोतवाली और प्रेम नगर पुलिस से उनकी गिरफ्तारी की पूरी आशंका है. चारों थानों की पुलिस के अफसर उनकी जानकारी लेने के लिए उनके स्थानों पर आ चुके हैं. उन्हें जेल में डालकर सियासी कैरियर खत्म करने का इरादा है. इसलिए अग्रिम जमानत की अर्जी को मंजूर करने की बात कही गई है.

हिंदू युवा वाहिनी की तरफ से मुकदमा

शहर के पीलीभीत बाईपास स्थित सपा जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार सक्सेना के कार्यालय पर दो अप्रैल को आयोजित सम्मान समारोह में विधायक शहजिल इस्लाम पर विवादित बयान देने का आरोप है. उनका यह वीडियो काफी वायरल हुआ था. सपा विधायक ने वीडियो को एडिट बताया था. मगर, इस विवादित वायरल वीडियो पर हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की तरफ से बारादरी थाने में समाज में लोक शांति भंग, धमकी देने की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया.

गिरफ्तारी से बचने को कोर्ट में अग्रिम जमानत

हालांकि, इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है. सपा विधायक ने गिरफ्तारी से बचने को कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी लगाई है.उधर, हिन्दू संग़ठन के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को विवेचन अवधेश कुमार से मुलाकात कर कार्यक्रम में शामिल आरोपियों के नाम बढ़ाने के साथ ही कार्रवाई की मांग की है.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें