1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. azam khan health updates icu admitted azam khan condition critical abdullah azam corona report negative amh

Azam Khan Health Updates : ICU में भर्ती सपा नेता आजम खां की हालत बहुत क्रिटिकल, डॉक्टरों ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Azam Khan
Azam Khan
Social Media
  • आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ चुकी है

  • आजम खान की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है

  • आजम खां को नौ मई को संक्रमण के कारण लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था

Azam Khan Health Updates : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आज़म खान की हालत नाजुक है. इस बात की जानकारी मेदांता अस्पताल (लखनऊ, उत्तर प्रदेश) ने दी है. यहां चर्चा कर दें कि आज़म खान 9 मई को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पिछले दिनों ये खबर आई थी कि आजम खान को ऑक्सीजन पर रखा गया है. खबरों की मानें तो आजम खान की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. मेदांता अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, आजम खान का स्कैन किया गया जिसमें उनके फेफड़ों में ‘फाइब्रोसिस' और ‘कैविटी' (Fibrosis problem in lungs) पाई गई है.

वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति अभी स्थिर है. उन्हें भी डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है. मेदांता लखनऊ की ‘क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट टीम' उनके बेहतर इलाज के लिए लगातार काम कर रही है. अब्दुल्ला आजम की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उनकी हालत स्थिर है. आपको बता दें कि रामपुर से सपा सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को नौ मई को कोविड-19 संक्रमण के कारण लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ऑक्सीजन सपोर्ट बढ़ाया गया : मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने पिछले दिनों बताया था कि सीटी स्कैन के बाद आजम खान के लंग्स में फाइब्रोसिस नामक रोग (health worsens again) की शिकायत मिली है. यही नहीं कैविटी भी पाई गई है, जिसकी वजह से उनका ऑक्सीजन सपोर्ट बढ़ाया गया है.

आजम खान जेल में बंद : गौर हो कि अवैध जमीन कब्जा करने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप के बाद आजम खान फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद थे. वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं और वे भी पिता के साथ ही जेल में ही बंद थे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें