1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ayodhya ram mandir spg holds command of ayodhya borders of ayodhya will be sealed read security arrangement of ram mandir ayodhya as pm modi visit ayodhya

Ayodhya Ram Mandir : एसपीजी ने थामी अयोध्या की कमान, सुरक्षा को लेकर सीमाएं होंगी सील...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi (File Photo)
PM Modi (File Photo)
Social Media

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. राममंदिर के भूमि पूजन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होने वाले हैं.जिसे लेकर यूपी में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक 4 अगस्त यानि भूमि पूजन कार्यक्रम वाले दिन से एक दिन पहले ही अयोध्या की सीमाएं सील कर दी जाएगी. रविवार को अयोध्या की कमान एसपीजी ने थाम ली है. बैरियर वगैरह लगाने का काम 3 अगस्त से ही शूरू कर दिया जाएगा.

अयोध्या में 4 अगस्त से आम एंट्री बंद रहेगी

जानकारी के अनुसार अयोध्या में 4 अगस्त से आम एंट्री बंद रहेगी. वहीं सिर्फ उन्हें ही 4 अगस्त से एंट्री मिलेगी, जिन्हें वहां जाने की विशेष अनुमति हो. सुरक्षा व्यवस्था के लिए अयोध्या में 3 हजार 500 सुरक्षाकर्मी तैनात किए जा रहे हैं. भूमि पूजन स्थल व वीवीआईपी के रूट पर पड़ने वाले घरों पर स्नाइपर्स की तैनाती की जाएगी.

वरिष्ठ अधिकारियों की टीम अयोध्या का कर रही दौरा

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, डीजीपी हितेश अवस्थी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की टीम अयोध्या पहुंची. लगातार बड़े अधिकारियों का अयोध्या दौरा जारी है.वहीं एसएसपी व डीएसपी की निगरानी में सारी तैयारियां चल रही है.

एसपीजी ने थामी अयोध्या की कमान

वहीं रविवार से अयोध्या की सुरक्षा का कमान थामने एसपीजी की टीम पहुंच चुकी है. जिला प्रशासन ने उन्हें एक होटल में ठहराया है. एसपीजी के सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार देर रात प्रधानमंत्री के निर्धारित कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया. निरिक्षण के साथ ही उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का खाका भी तैयार कर लिया है.

रास्ते भर पुष्पों की लडियां लगा पीएम का होगा स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी का हेलिकॉप्टर पांच अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे साकेत महाविद्यालय के ग्राउंड पर लैंड करेगा.उनकी अगवानी राज्यपाल, सीएम, व रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी करेंगे. पीएम मोदी के स्वागत में रास्ते भर पुष्पों की लडियां लगाई जाएंगी.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें