1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ayodhya ram mandir before bhoomi pujan of ram mandir pm modi will complete this work within 7 minutes in hanumangarhi temple ayodhya

Ayodhya Ram Mandir : भूमिपूजन से पहले पीएम मोदी 7 मिनट के अंदर पूरा करेंगे ये काम...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नरेंद्र मोदी भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी
नरेंद्र मोदी भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी
Twitter

अयोध्या: रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर निर्माण की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. मंदिर के भूमि पूजन समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाग लेंगे. 5 अगस्त को होने वाले भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. पीएम की सुरक्षा को लेकर भी कड़ी तैयारी की गई है. वहीं मंदिर के भूमिपूजन से पहले पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे. जिसे लेकर मंदिर में विशेष तैयारी की जा रही है.

हनुमानगढ़ी मंदिर कार्यक्रम को लेकर कुल 7 मिनट, तीन मिनट में पीएम करेंगे पूजा

हनुमानगढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी महंत राजू दास ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री भूमिपूजन के लिए आ रहे हैं. उन्होंने तय किया है कि पहले वो हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे.वहीं पीएम के पूजा कार्यक्रम को बताते हुए उन्होंने कहा कि पीएम के पूजा कार्यक्रम को हमें तीन मिनट मे संपन्न करवाना है. हमें उनके हनुमानगढ़ी मंदिर कार्यक्रम को लेकर कुल 7 मिनट दिए गए है. इसमें प्रधानमंत्री का आना-जाना शामिल है.

मंदिर निर्माण को लेकर पूरे अयोध्या में उत्साह

वहीं मंदिर निर्माण को लेकर पूरे अयोध्या में उत्साह है. एक तरफ जहां अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी ही गई है.वहीं पूरा अयोध्या खुशियों के रंग में सराबोर है. सरयू किनारे दीप जलाए जा रहे है.तो प्रसाद के लिए लड्डु बनाने की तैयारी भी जोरों पर है.

कई जानी-मानी हस्तियों को न्योता भेजा गया

भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए कई जानी-मानी हस्तियों को न्योता भेजा गया है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, मोहन भागवत, विनय कटियार, साध्वी ऋतंभरा, अवधेशानंद सरस्वती, इकबाल अंसारी को न्योता भेजा गया है.इनके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विश्व हिंदू परिषद के नेता और मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, राम जन्मभूमि न्यास के मुखिया महंत नृत्यगोपाल दास के अलावा ट्रस्ट से जुड़े लोग भी भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें