17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP News: शुआट्स के प्रतिकुलपति और कार्यालय अधीक्षक को भेजा गया जेल, शिक्षक भर्ती मामले में पूछताछ जारी

प्रयागराज की नैनी पुलिस ने शुआट्स के कुलपति आरबी सहित 11 अधिकारियों के खिलाफ दर्ज दो प्राथमिकी के संबंध में दो अधिकारियों को शुक्रवार को जेल भेज दिया, जबकि कुलपति समेत अन्य नौ आरोपियों की तलाश में एसटीएफ लगी हुई है, जल्द ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी होगी.

Prayagraj News: प्रयागराज की नैनी पुलिस ने कुलपति आरबी सहित 11 अधिकारियों के खिलाफ सरकारी धन के दुरुपयोग, धोखाधड़ी, प्रोफेसरों की अवैध नियुक्तियों और अन्य आरोपों में दर्ज दो प्राथमिकी के संबंध में सैम हिगिनबॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नोलॉजी एंड साइंसेज (SHUATS) के दो अधिकारियों को शुक्रवार को जेल भेज दिया. कुलपति समेत अन्य नौ आरोपियों की तलाश में एसटीएफ लगी हुई है, जल्द ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी होगी.

सर्वजीत हर्बर्ट और अशोक सिंह गिरफ्तार

एसएचओ नैनी बृजेश कुमार सिंह ने इस संबंध में बताया कि, SHUATS के प्रो वीसी सर्वजीत हर्बर्ट, नैनी में फ्रेंड्स कॉलोनी निवासी और पूर्व कार्यालय अधीक्षक अशोक सिंह, जो अब विश्वविद्यालय में सहायक वित्त नियंत्रक के रूप में कार्यरत हैं, को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. सिंह ने कहा कि दोनों को गुरुवार रात हिरासत में लिया गया और उनके खिलाफ दर्ज दो मामलों के संबंध में पूछताछ की गई.

विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए 69 प्रोफेसरों की भर्ती में गड़बड़ी का आरोप

गुरुवार को डीएसपी एसटीएफ नवेंदु कुमार की शिकायत पर दो प्राथमिकी दर्ज की गईं. एसटीएफ ने एक दिवाकर नाथ त्रिपाठी की शिकायत पर जांच शुरू की है, जिसने वर्ष 1984 से 2017 के बीच विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए 69 प्रोफेसरों की भर्ती में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. त्रिपाठी ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा जाली दस्तावेजों के उपयोग के माध्यम से सरकारी धन के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया है.

इनके खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी

जांच के आधार पर एसटीएफ ने SHUATS के वाइस चांसलर आरबी लाल, चांसलर जेएन ओलिवर और उनके सहयोगियों, तत्कालीन रजिस्ट्रार अजय कुमार लॉरेंस, प्रो वाइस चांसलर सुन्नी बी लाल, तत्कालीन निदेशक HRAM विनोद बिहारी लाल, रजिस्ट्रार रॉबिन एल प्रसाद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की. तत्कालीन वित्त निदेशक स्टीफन दास, डीन मोहम्मद इम्तियाज, अधिकारी सर्वजीत हर्बर्ट, रंजन ए जॉन, अशोक सिंह और अज्ञात अधिकारियों और उनके सहयोगियों ने 1984 से 2017 के बीच काम किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें