1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. pm narendra modi to communicate with 2 lakh 73 thousand women in prayagraj will gave 1000 crores acy

पीएम मोदी का प्रयागराज दौरा आज, दो लाख 73 हजार महिलाओं से करेंगे संवाद, देंगे 1000 करोड़ की सहायता राशि

पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने प्रयागराज दौरे पर एक क्लिक से 1000 करोड़ की सहायता/प्रोत्साहन राशि देंगे. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके अलावा, पीएम मोदी 'महिला सशक्तीकरण सिर्फ बात नहीं' कार्यक्रम में महिलाओं को सम्मानित भी करेंगे. वह 2 लाख, 73 हजार महिलाओं से संवाद करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी
सोशल मीडिया

PM Modi in Prayagraj : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को प्रयागराज के परेड ग्राउंड मैदान में ‘महिला सशक्तीकरण सिर्फ बात नहीं' कार्यक्रम के तहत महिलाओं को सम्मानित करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री 75 जिलों की करीब दो लाख 73 हजार महिलाओं से संवाद भी करेंगे. पीएम के कार्यक्रम को लेकर एक दिन पहले ही परेड ग्राउंड मैदान में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई. यहां 85 हजार वर्गमीटर में मंच और पौने तीन लाख महिलाओं के बैठने की व्यवस्था की गई है. पीएम इस कार्यक्रम के तहत एक क्लिक के जरिए 1000 करोड़ का रिवॉल्विंग फंड ट्रांसफर कर सहायता/प्रोत्साहन राशि नौ योजनाओं से जुड़ी विशेष महिलाओं के खाते में भेजेंगे.

प्रधानमंत्री प्रयागराज में बिताएंगे 2 घंटे 30 मिनट

पीएम मोदी ‘महिला सशक्तीकरण सिर्फ बात नहीं' कार्यक्रम के तहत प्रयागराज में 2 घंटे 30 मिनट का समय बिताएंगे. पीएम दिल्ली से अपने विशेष विमान से उड़ान भरकर सीधे प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से सेना के हेलीकॉप्टर के जरिए परेड ग्राउंड पहुंचेंगे. एनएसजी ने एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक रिहर्सल की ताकि विषम परिस्थितियों में यदि हेलीकॉप्टर उड़ान न भर सके तो पीएम कार के जरिए कार्यक्रम स्थल पहुंच सकें.

पीएम 32 महिलाओं से सीधे करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज में अपने कार्यक्रम के तहत संबोधन के जरिए करीब दो लाख 73 हजार महिलाओं से संवाद करेंगे. इसके साथ ही पीएम करीब 32 महिलाओं से सीधे मुलाकात भी कर सकते हैं. यह वह महिलाएं होंगी, जिन्होंने स्वयं के बल पर अपने आप को स्थापित किया है. इन महिलाओं से मुलाकात कर वह नारी सशक्तिकरण का भी संदेश देंगे. महिलाओं के लिए मंच के बगल विशेष टेंट लगाया गया है, जहां पर पीएम प्रदर्शनी के अवलोकन के साथ ही साथ इनसे मुलाकात और बातचीत भी कर सकते हैं.

एक क्लिक के जरिए लाभार्थियों के खाते में भेजेंगे पैसे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के कार्यक्रम में विशेष तौर से 9 योजनाओं से जुड़ी महिलाओं को बुलाया गया है. इनमें समूह सखी, बैंक सखी, सामुदायिक शौचालय का संचालन करने वाली महिलाएं, बीसी सखी, कृषि आजीविका सखी, विद्युत सखी, टेक होम राशन की संचालक महिलाएं, कन्या सुमंगला योजना की लाभार्थी, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं शामिल हैं. इन सभी लाभार्थियों के खाते में पीएम एक क्लिक के जरिए 1000 करोड़ का रिवॉल्विंग फंड ट्रांसफर कर सहायता/प्रोत्साहन राशि प्रदान करेंगे. पीएम साथ ही 202 टेक होम राशन प्लांट का शिलान्यास भी करेंगे.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें