16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeयूपीप्रयागराजPrayagraj News: अब बॉलीवुड की फिल्मों पर रहेगा धर्म सेंसर बोर्ड का पहरा, संतों की पीठ करेगी जांच

Prayagraj News: अब बॉलीवुड की फिल्मों पर रहेगा धर्म सेंसर बोर्ड का पहरा, संतों की पीठ करेगी जांच

Prayagraj News: यूपी के प्रयागराज में माघ मेले में संतों द्वारा एक धर्म सेंसर बोर्ड का गठन किया गया है. जो फिल्मों, सीरियल्स और मनोरंजन के अन्य माध्यमों में हिंदू देवी देवताओं के अपमान की जांच करेगी. शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के अध्यक्षता में 10 सदस्य सेंसर बोर्ड का गठन किया गया.

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माघ मेले में संतों द्वारा एक धर्म सेंसर बोर्ड का गठन किया गया है. जो फिल्मों, सीरियल्स और मनोरंजन के अन्य माध्यमों में हिंदू देवी देवताओं के अपमान की जांच करेगी. हिंदू परंपराओं में मानहानि को रोकने के लिए शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के अध्यक्षता में 10 सदस्य सेंसर बोर्ड का गठन किया गया. जिसकी गाइडलाइन बोर्ड ने गुरुवार को ही जारी कर दी.

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने बताया धर्म सेंसर बोर्ड में धर्म और संस्कृति से जुड़े बड़े कई दिग्गजों को शामिल किया गया है. इस बोर्ड से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले वीडियो, ऑडियो के किसी भी फिल्मांकन या प्रसारण पर रोकने के लिए बनाया गया है.

सनातन संस्कृति को विकृत करने वाली फिल्मों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाली फिल्मों के निर्माण बोर्ड के द्वारा कदम उठाए जाएंगे. शंकराचार्य ने आगे कहा लोकप्रियता के लिए सनातन संस्कृति को विकृत करने वाली फिल्मों, धारावाहिकों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Also Read: प्रयागराज माघ मेला: संगम की रेती में तंबुओं की नगरी लेने लगी आकार, CM योगी ने विभागीय समन्वय पर दिया जोर
फिल्म बनाने से पहले निर्माताओं को धर्म सेंसर बोर्ड को सूचित करना होगा

शंकराचार्य ने आगे कहा धर्म सेंसर बोर्ड को सरकार की मदद के लिए बनाया गया है. बोर्ड सीरियल और वेब सीरीज बनाने वाले सभी फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों से धर्म सेंसर बोर्ड  को सूचित करेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें