1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. bhoomi poojan program will be done on 16th december in magh mela sht

Magh Mela 2022: माघ मेला में भूमि पूजन के लिए छप गए कार्ड, जानिए पूरा कार्यक्रम

माघ मेला प्रशासन द्वारा छपवाए गए कार्ड के मुताबिक, 16 दिसंबर को माघ मेले में भूमि पूजन कार्यक्रम किया जाएगा. भूमि पूजन सुबह 11 बजे मेला अधिकारी शेषमणि पांडे द्वारा किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
magh mela 2022
magh mela 2022
file photo

Prayagraj News: त्रिवेणी संगम प्रयागराज में प्रतिवर्ष लगने वाले माघ मेले को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. जमीन की लेबलिंग के साथ ही साथ पानी की सप्लाई लाइन और चक्कर प्लेट बिछाए जाने का काम अंतिम दौर में चल रहा है. विद्युत सप्लाई के लिए पोल गाड़ने के बाद तार खींचने का काम जारी है. मेला प्रशासन ने भूमि पूजन की तारीख भी जारी कर दी है.

भूमि पूजन के लिए छपे कार्ड

मेला प्रशासन द्वारा छपवाए गए कार्ड के मुताबिक, 16 दिसंबर को माघ मेले में भूमि पूजन कार्यक्रम किया जाएगा. भूमि पूजन सुबह 11 बजे मेला अधिकारी शेषमणि पांडे (IAS) द्वारा किया जाएगा. माघ मेला भूमि पूजन में शामिल होने के लिए कार्ड भिजवाया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर माघ मेला भूमि के आवंटन को लेकर भी मेला प्रशासन द्वारा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 22 दिसंबर से 5 जनवरी के बीच विभिन्न सेक्टरों में भूमि का आवंटन संस्थाओं को किया जाएगा.

magh mela card 2022
magh mela card 2022
prabhat khabar

मेला में इन लोगों को नहीं मिलेगी जमीन

इसके साथ ही कुंभ के दौरान जिन संस्थाओं ने मेला प्रशासन से सुविधा लेने के बाद उन सुविधाओं को वापस नहीं किया था, उन्हें इस बार माघ मेला प्रशासन द्वारा जमीन और सुविधा मुहैया नहीं कराई जाएगी. वहीं दूसरी ओर जानकारों की मानें तो माघ मेला भूमि पूजन में बाघमबारी गद्दी के महंत बलबीर गिरि भी शामिल हो सकते है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें