1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. 15 bodies buried in sand came out in three days due to cutting in prayagraj administration conducted last rites acy

Prayagraj News : कटान के चलते तीन दिनों में रेती में दफन 15 शव निकले बाहर, प्रशासन ने कराया अंतिम संस्कार

प्रयागराज में गंगा के कटान के चलते तीन दिनों में रेती में दफन 15 शव बाहर निकल आए, जिसके बाद जिला प्रशासन ने सभी शवों का अंतिम संस्कार कराया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
रेती में दफन 15 शव निकले बाहर
रेती में दफन 15 शव निकले बाहर
प्रभात खबर

Prayagraj News: संगम नगरी के फाफामऊ घाट पर दफन करीब पांच शव गंगा में हो रहे कटान के चलते रविवार की भोर में बाहर निकल आए. नगर निगम जोनल प्रभारी फाफामऊ सभी शवों का अंतिम संस्कार कराया गया. माघ मेले के करीब आने के चलते गंगा में हो रहे कटान के चलते घाट किनारे दफन शवों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है.

बताया जा रहा है कि यह शव शनिवार को गंगा में हो रहे कटान के चलते बाहर निकल आए थे. सभी शव को निकालकर नगर निगम के जोनन अधिकारी नीरज कुमार सिंह को सूचना दी गई. जोनल अधिकारी द्वारा रविवार सुबह करीब नौ बजे पांचों शवों का अंतिम संस्कार किया गया. जोनल अधिकारी के मुताबिक, इससे पहले शुक्रवार को भी 10 दफन शव गंगा में कटान के चलते बाहर निकल आए थे.

मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो अभी गंगा में कटान के चलते दर्जनों शव बाहर निकल सकते हैं. जोनल अधिकारी के मुताबिक, तीन दिन में 15 शवों का अंतिम संस्कार कराया गया है. कटान के चलते लगातार निगरानी रखी जा रही है, जिससे गंगा में शवों को प्रवाहित होने से रोका जा सके.

गौरतलब है कि कोविड की दूसरी लहर के समय फाफामऊ में बड़ी संख्या में शवों का अंतिम संस्कार किया गया था. उस समय जिला प्रशासन द्वारा कोविड से हुई मौत का भी फाफामऊ घाट में ही अंतिम संस्कार कराया जा रहा था.

इन सबके बीच फाफामऊ घाट पर गंगा किनारे हजारों की संख्या में दफन शवों की सैटेलाइट इमेज वायरल हुई थी. इस इमेज के वायरल होने के बाद सभी हैरान हो गए थे, जिसके बाद से ही जिला प्रशासन द्वारा गंगा में कटान के चलते दफन शव बाहर निकलने के बाद उनका अंतिम संस्कार कराया जा रहा है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें