1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. up board exam 2022 examiners will not be able to take mobile in evaluation room in aligarh acy

UP Board Exam 2022: अलीगढ़ में मूल्यांकन कक्ष में मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे परीक्षक, जानें वजह

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं की कॉपियों के मूल्यांकन को भी पारदर्शी बनाने के लिए इस बार कापियां चेक करने वाले परीक्षक अपना मोबाइल मूल्यांकन कक्ष के अंदर नहीं ले जा सकेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
UP Board Exam 2022
UP Board Exam 2022
File

Aligarh News: यूपी बोर्ड परीक्षा के बाद अब मूल्यांकन और प्रैक्टिकल के लिए माथा पच्ची शुरू हो गई है. प्रैक्टिकल को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में करने और मूल्यांकन कक्ष में मोबाइल न ले जाने के निर्देश जारी हुए हैं.

मूल्यांकन कक्ष में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं की कॉपियों के मूल्यांकन को भी पारदर्शी बनाने के लिए इस बार कॉपियां चेक करने वाले परीक्षक अपना मोबाइल मूल्यांकन कक्ष के अंदर नहीं ले जा सकेंगे. मोबाइल बाहर ही मुख्य परीक्षक की निगरानी में जमा रहेंगे. अलीगढ़ डीआईओएस डॉ धर्मेंद्र शर्मा ने कॉपियों में परीक्षार्थी अपना मोबाइल नंबर लिख देते हैं और पास करने के लिए प्रलोभन देने हेतु फोन करने को कहते हैं, इसलिए इस बार परीक्षक अपना मोबाइल मूल्यांकन कक्ष में नहीं ले जा सकेंगे.

वाइस रिकॉर्ड वाले सीसीटीवी की निगरानी में होंगे मूल्यांकन और प्रैक्टिकल

अलीगढ़ में बोर्ड परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन के लिए 4 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं. मूल्यांकन केंद्र के हर कक्ष में वाइस रिकॉर्ड वाले सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे. प्रैक्टिकल के लिए भी प्रयोगशालाओं में सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी निर्देश हुए हैं.

चार केंद्रों पर होगा कॉपियों का मूल्यांकन

यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन के लिए अलीगढ़ में चार केंद्र बनाए गए हैं. नौरंगीलाल राजकीय इंटर कॉलेज, एसएमबी इंटर कॉलेज, रघुवीर सहाय इंटर कॉलेज, अग्रसेन इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की कॉपियां चेक की जाएंगी.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें