1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. up board exam 2022 evaluation of copies will be done at four centers in aligarh acy

UP Board Exam 2022: अलीगढ़ में चार केंद्रों पर होगा कॉपियों का मूल्यांकन, जल्द होगा प्रैक्टिकल एग्जाम

यूपी बोर्ड की परीक्षा खत्म होने के बाद बची हुई उत्तर पुस्तिकाओं को जमा कराने के लिए शिक्षा अधिकारियों ने 10 समितियों का गठन किया है, जो हर कोड की कॉपी का मिलान कर उनको जमा कराएंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
 Board Exam 2022: अलीगढ़ में चार केंद्रों पर होगा कॉपियों का मूल्यांकन
Board Exam 2022: अलीगढ़ में चार केंद्रों पर होगा कॉपियों का मूल्यांकन
फोटो - ट्वीटर

Aligarh News: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के बाद बची हुई कॉपियों को जमा कराने, प्रैक्टिकल कराने और कॉपियों के मूल्यांकन का काम चलेगा. अलीगढ़ में 4 केंद्रों पर यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन किया जाएगा.

यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन के लिए अलीगढ़ में 4 केंद्र बनाए गए हैं. नौरंगीलाल राजकीय इंटर कॉलेज, एसएमबी इंटर कॉलेज, रघुवीर सहाय इंटर कॉलेज, अग्रसेन इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की कॉपियां चेक की जाएंगी. अलीगढ़ डीआईओएस डॉ धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने कॉपियों के मूल्यांकन के लिए सभी केंद्र प्रभारियों के साथ बैठक कर मूल्यांकन के संबंध में दिशा निर्देश दिए.

अब होंगे प्रैक्टिकल

यूपी बोर्ड की लिखित परीक्षा के बाद अब प्रयोगात्मक परीक्षाएं कराई जाएंगी. प्रयोगात्मक परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होंगी. हर प्रयोगशाला में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. प्रैक्टिकल की तिथि अभी बोर्ड जारी करेगा.

इंटरनल मार्क्स अपलोड कराने के निर्देश

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल के विद्यार्थियों के आंतरिक मूल्यांकन के अंक, नैतिक, योग, खेल एवं शारीरिक शिक्षा विषय के ग्रेड 30 अप्रैल तक अपलोड किए जाने के निर्देश हुए हैं. वही इंटर के नैतिक, योग, खेल एवं शारीरिक शिक्षा के लिखित व प्रयोगात्मक परीक्षा के अंक बोर्ड की वेबसाइट पर 30 अप्रैल तक अपलोड होंगे. अलीगढ़ डीएस डॉ धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि 13 से 30 अप्रैल तक बोर्ड की साइट आंतरिक मूल्यांकन के अंक अपलोड करने के लिए खोली गई है. इस तारीख तक मार्क अपलोड ना होने पर परीक्षार्थियों का परिणाम अटक सकता है, अगर ऐसा हुआ तो प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बची कॉपियां जमा होना शुरू

यूपी बोर्ड की परीक्षा खत्म होने के बाद बची हुई उत्तर पुस्तिकाओं को जमा कराने के लिए शिक्षा अधिकारियों ने 10 समितियों का गठन किया है, जो हर कोड की कॉपी का मिलान कर उनको जमा कराएंगे. इन समितियों में एक प्रभारी व तीन सदस्य रखे गए हैं. शेष बची कापियों को जमा करने का काम शुरू होने लगा है.

रिपोर्ट - चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें