1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. amu to open offline soon letter to form a 12 member committee is going viral acy

Aligarh News: AMU में जल्द होगी ऑफलाइन पढ़ाई, 12 सदस्यीय कमेटी बनाने का लेटर हो रहा वायरल

एएमयू जल्द ऑफलाइन खुलेगी. इसे लेकर 12 सदस्यीय कमेटी का एक लेटर वायरल हो रहा है. प्रभात खबर इस लेटर की पुष्टि नहीं करता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News: जल्द ऑफलाइन खुलेगी एएमयू, 12 सदस्यीय कमेटी का लेटर हो रहा वायरल
Aligarh News: जल्द ऑफलाइन खुलेगी एएमयू, 12 सदस्यीय कमेटी का लेटर हो रहा वायरल
फाइल फोटो

Aligarh News: कोरोना की पहली लहर से ही ऑफलाइन बंद पड़ी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जल्द ही खुल सकती है. इसके लिए 12 सदस्यीय कमेटी बनाने का एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एएमयू स्टूडेंट्स भी समय-समय पर यूनिवर्सिटी ऑफलाइन खोलने को लेकर मांग करते रहे हैं. कोरोना काल के दौरान एएमयू में ऑनलाइन पढ़ाई होती रही थी.

एएमयू ऑफलाइन खोलने को लेकर बनी 12 सदस्य कमेटी

एएमयू को चरणबद्ध तरीके से ऑफलाइन खोलने के लिए एक 12 सदस्यीय कमेटी बनाने का लेटर सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है, जिसमें एएमयू के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद के हस्ताक्षर से जारी एक आदेश दिखाया गया है, जिसमें कहा गया है कि कुलपति के निर्देश पर एएमयू को ऑफलाइन चरणबद्ध तरीके से खोलने के लिए 12 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है, जो एएमयू को खोलने को लेकर फैकल्टी डीन, प्रिंसिपल ऑफ कॉलेजेस से सलाह मशवरा करेगी.

वायरल लेटर
वायरल लेटर
सोशल मीडिया

12 सदस्यीय कमेटी में कौन- कौन हैं?

इस कमेटी में रजिस्टर अब्दुल हमीद, वित्त अधिकारी प्रोफेसर एम मोहसिन खान, कंट्रोलर एग्जाम मुजीब उल्लाह जुबेरी, स्टूडेंट्स वेलफेयर डीन मुजाहिद बेग, प्रोफेसर निसात फातिमा, प्रोफेसर नईम के गुलरेज, प्रोफेसर एम अशरफ, प्रोफेसर एम सऊद आलम कासमी, प्रोफेसर रफीउद्दीन, प्रोफेसर सुबुही खान, प्रोफेसर अशफाक अली खान हैं. ऐसे वायरल लेटर के बारे में जब एएमयू पीआरओ ऑफिस पता किया गया तो, उन्होंने ऐसी कोई जानकारी ना होना बताया. एएमयू वीसी तारिक़ मंसूर से फोन पर बात करना चाहा, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. प्रभात खबर इस वायरल लेटर की पुष्टि नहीं करता है.

एएमयू को खोलने की स्टूडेंट्स करते रहे हैं मांग

एएमयू को ऑफलाइन खोलने के लिए स्टूडेंट समय-समय पर मांग करते रहे हैं. कोरोना मामले कम होने पर प्रदेश में सभी स्कूल-कॉलेज खोल दिए गए हैं. एएमयू छात्रों ने कैंपस में सोमवार को मार्च निकाल कर यूनिवर्सिटी खोलने की मांग की. छात्रों ने डक प्वाइंट से बाबे सैयद तक मार्च निकाला. बताया जा रहा है कि कुलपति ने 16 फरवरी को एएमयू खोलने को लेकर मीटिंग बुलाई है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें