1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aktu even semester exam now from june 4 time table changes amy

AKTU: एकेटीयू की सम सेमेस्टर परीक्षा अब 4 जून से, टाइम टेबल में हुआ बदलाव

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU ) के सत्र 2021-22 की परीक्षा अब 4 जून से 27 जून तक होगी. इस परीक्षा में 1.15 लाख छात्र-छात्रायें शामिल होंगे. प्रयोगात्मक-प्रोजेक्ट परीक्षाएं 25 मई से 2 जून के बीच ऑफलाइन मोड में होंगी1 इसके लिए परीक्षकों की ड्यूटी लगा दी गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
AKTU Lucknow
AKTU Lucknow
Facebook

Lucknow: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU ) के सत्र 2021-22 की सम सेमेस्टर स्नातक एवं परास्नातक के रेगुलर एवं कैरीओवर की 25 मई से 15 जून तक होने वाली परीक्षा के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है. अब परीक्षा 4 जून से 27 जून के बीच होगी. यह निर्णय संस्थानों और छात्र-छात्राओं के आग्रह पर लिया गया है. जिससे कि उनको प्रोजेक्ट वर्क और पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए समय मिल जाए.

ऑब्जर्वर की होगी तैनाती

एकेटीयू की परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में 117 केंद्रों का निर्धारण किया गया है. दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा में करीब 1.15 लाख परीक्षार्थी बैठेंगे. परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी. परीक्षा की सुचिता को बनाये रखने के लिए हर केंद्र पर दो-दो आब्जर्वर की तैनाती की गयी है. परीक्षा के दौरान आब्जर्वर केंद्र पर रहेंगे. विश्वविद्यालय में परीक्षा के लेकर तैयारियां तेज कर दी गयी है.

प्रयोगात्मक परीक्षाएं 25 मई से

एकेटीयू के सत्र 2021-22 के सम सेमेस्टर के समस्त प्रथम वर्ष द्वितीय सेमेस्टर व बीटेक एवं बीफार्मा के द्वितीय वर्ष चतुर्थ सेमेस्टर को छोड़कर अन्य सभी पाठ्यक्रमों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की प्रयोगात्मक-प्रोजेक्ट परीक्षाएं 25 मई से 2 जून के बीच ऑफलाइन मोड में होंगी। इसके लिए परीक्षकों की ड्यूटी भी लगा दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें