1. home Home
  2. state
  3. up
  4. akhilesh yadav said win 400 seats form samajwadi government

UP Chunav 2022: अखिलेश यादव ने कहा 47 से पहुंचेंगे 400 सीट पर, बनाएंगे समाजवादी पार्टी की सरकार

कहा, वर्ष 2017 के पहले हम बहुमत में थे तो बीजेपी के पास 47 सीटें थी. चुनाव में उन्हें तीन सौ से ज्यादा सीटें मिली. अब समाजवादी पार्टी के पास 47 सीटें हैं. इस बार हमें 400 सीटें मिलेंगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
SP Chief Minister Akhilesh Yadav
SP Chief Minister Akhilesh Yadav
FILE PIC

UP Chunav 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पूरा भरोसा है कि 10 मार्च को वह उत्तर प्रदेश में नई सरकार बनाएंगे. सोमवार को एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम 47 से 400 सीटों पर पहुंचेंगे.

सपा प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिर से समाजवादी सरकार बनेगी. वर्ष 2017 के पहले हम बहुमत में थे तो बीजेपी के पास 47 सीटें थी. चुनाव में उन्हें तीन सौ से ज्यादा सीटें मिली. अब समाजवादी पार्टी के पास 47 सीटें हैं. इस बार हमें चार सौ सीटें मिलेंगी.

मीडिया के सवालों का जवाब देते सपा प्रमुख अखिलेश ने कहा कि जिन छोटे दलों के साथ हमारा गठबंधन हुआ है, उनसे सीटों बात हो चुकी है. जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. समाजवादी सरकार बनने पर पहले की तरह छात्रों को लैपटाप देंगे, गांव और शहर के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जायेगी. किसानों को सिंचाई मुफ्त दी जायेगी.

पदाधिकारी नामित

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि समाजवादी लोहिया वाहिनी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने राम ज्ञान गुप्ता हरदोई को राष्ट्रीय सचिव नामित किया है. युवजन सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद फ़हद ने गोपाल यादव सोनभद्र को राष्ट्रीय सचिव नामित किया है.

प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के निर्देश पर युवजन सभा उत्तर प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष अरविंद गिरि ने कुलदीप पाल फर्रुखाबाद को प्रदेश सचिव नामित किया है. समाजवादी मजदूर सभा उत्तर प्रदेश की प्रदेश अध्यक्ष राम सिंह ने नदीम खान (गुड्डू) को मजदूर सभा संभल का जिलाध्यक्ष नामित किया है.

समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजपाल कश्यप ने लखनऊ समाजवादी पिछड़ा कैंप कार्यालय से उत्तर प्रदेश पिछड़ा प्रकोष्ठ के सभी जिला-महानगर अध्यक्षों से वर्चुअल बातचीत की. बैठक में जातीय जनगणना, आरक्षण और पिछड़े वर्ग के अधिकार के लिये समाजवादी पार्टी की प्रतिबद्धता का व्यापक स्तर से प्रचार प्रसार करने का निर्णय लिया गया।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें