1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. martyr wing commander prithvi singh chauhan residence name to be change acy

Agra News: शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के निवास स्थान का बदलेगा नाम, महापौर की घोषणा

कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के निवास स्थान का नाम अब सरन नगर से बदलकर उनके नाम पर रखा जाएगा. इसकी घोषणा आगरा के महापौर नवीन जैन ने की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
शहीद पृथ्वी सिंह चौहान
शहीद पृथ्वी सिंह चौहान
प्रभात खबर

Agra News: तमिलनाडु की कुन्नूर में हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए आगरा के लाल विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए आगरा के महापौर नवीन जैन ने दयाल बाग स्थित उनके निवास स्थान का नाम बदलकर पृथ्वी सिंह चौहान के नाम पर रखने की घोषणा की है. मेयर के अनुसार जल्द ही नगर निगम बोर्ड में सरन नगर का नाम विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के नाम पर रखने के लिए एक प्रस्ताव लाया जाएगा और उसे जल्द ही पारित कराया जाएगा.

आठ दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी सहित 12 जवानों का निधन हो गया था. इसमें आगरा के दयालबाग सरन नगर निवासी विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान भी शहीद हुए थे. वह उस हेलिकॉप्टर के पायलट थे.

पृथ्वी सिंह चौहान के निधन की जानकारी होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित आगरा के तमाम जनप्रतिनिधि भी उनके घर पर लगातार सांत्वना देने पहुंच रहे थे. शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां आए थे. उन्होंने परिवार को ₹50 लाख की आर्थिक सहायता, एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और किसी एक सरकारी योजना का नाम विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के नाम पर रखने का आश्वासन दिया था.

आगरा के महापौर नवीन जैन ने शहीद पृथ्वी सिंह चौहान के घर पहुंचकर उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण किया. साथ ही यह घोषणा भी की, कि जिस दयालबाग की सरन बाग कॉलोनी में शहीद पृथ्वी सिंह चौहान का आवास है, उस कॉलोनी का नाम बदलकर विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के नाम पर रख दिया जाएगा. इसके लिए नगर निगम की बैठक में एक प्रस्ताव लाया जाएगा और सर्वसम्मति से उसको पास कराया जाएगा.

महापौर नवीन जैन ने बताया कि आगरा शहर के लिए यह गौरव की बात है कि वर्ष 2002 में वायु सेना में शामिल हुए आगरा के लाल पृथ्वी सिंह चौहान एक अनुभवी और तेजतर्रार पायलट थे. उनकी इस शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा. इसलिए सरन बाग का नाम विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के नाम पर रखने का निर्णय लिया गया है.

(रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें