1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. langurs deployed in mathura to protect president ram nath kovind sht

Mathura: राष्ट्रपति कोविंद के चश्मे पर रहेगी खुराफाती बंदरों की नजर, सुरक्षा में तैनात रहेंगे ये एक्सपर्ट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज मथुरा के वृंदावन पहुचेंगे. उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लंगूरों की तैनाती की गई है, क्योंकि वृंदावन में बंदरों के अत्यधिक आतंक है. जिसकी वजह से कई बार मथुरा आने वाले भक्तों को परेशानी होती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
President Ram Nath Kovinds visit to Mathura
President Ram Nath Kovinds visit to Mathura
Social media

Mathura News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद थोड़ी ही देर में मथुरा के वृंदावन पहुचेंगे. उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लंगूरों की तैनाती की गई है, क्योंकि वृंदावन में बंदरों के अत्यधिक आतंक है. जिसकी वजह से कई बार मथुरा आने वाले भक्तों को परेशानी हुई है. ऐसे में राष्ट्रपति के दौरे में कोई खलल ना पड़े इसके लिए 6 लंगूर की व्यवस्था की गईं है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हेलीकॉप्टर से हेलीपैड पर उतरकर सड़क मार्ग द्वारा बांके बिहारी मंदिर पहुंचेंगे. दरअसल, मंदिर के आसपास बड़ी संख्या में बंदर रहते हैं. ऐसे में बंदर यहां पर भक्तों के चश्मे, पर्स, मोबाइल आदि चीजें छीन कर ले जाते हैं. वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी चश्मा लगाते हैं, और बंदर उनका चश्मा न ले जाए इसके लिए प्रशासन ने ट्रेंड लंगूर की तैनाती की है. बांके बिहारी मंदिर से लेकर कृष्णा कुटीर तक करीब 6 लंगूर प्रशासन ने तैनात किए हैं.

मथुरा जिला प्रशासन ने लंगूर तैनात करने की जिम्मेदारी वन विभाग को दी है. जिला वन अधिकारी ने ट्रेंड लंगूर लाने के लिए अपने कर्मचारियों को निर्देश दिए थे. जिसके बाद दो लंगूर बांके बिहारी मंदिर पर, दो लंगूर वीआईपी पार्किंग से बांके बिहारी मंदिर तक रास्ते में और दो लंगूर कृष्णा कुटीर पर लगाए गए हैं. लंगूर के साथ ट्रेनर, वन विभाग के कर्मचारी व पुलिसकर्मी भी मौजूद रहेंगे.

बांके बिहारी मंदिर के पास करीब 70 मीटर पहले ही राष्ट्रपति कार से उतर जाएंगे. उसके बाद वह गोल्फ कार से मंदिर के मुख्य द्वार गेट नंबर एक पर पहुंचेंगे. गोल्फ कार से राष्ट्रपति के पहुंचने से पहले अधिकारियों ने गोल्फ कार से ट्रायल भी किया. वीआईपी पार्किंग से लेकर मंदिर तक किए गए इस ट्रायल में सब कुछ सही दिखाई देने के बाद हरी झंडी दे दी गई.

रिपोर्ट- राघवेंद्र गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें