1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agneepath scheme protest in uttar pradesh 260 arrested so far varanasi ballia gorakhpur ayodhya news rkt

Agneepath Protest: यूपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, अब तक 260 उपद्रवी गिरफ्तार, धारा 144 लागू

सेना भर्ती से जुड़ी 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. हिंसा की आंच देश के कई राज्यों को अपने चपेट में ले ली. सबसे ज्यादा बवाल बिहार और उसके बाद उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Agneepath Scheme पर यूपी में बवाल
Agneepath Scheme पर यूपी में बवाल
प्रभात खबर

Protest On Agneepath: सेना भर्ती से जुड़ी 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. हिंसा की आंच देश के कई राज्यों को अपने चपेट में ले ली. सबसे ज्यादा बवाल बिहार और उसके बाद उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रेदश में आक्रोशित युवाओं ने कई जगह ट्रेनों में तोड़फोड़ की तो कई जगह निजी, सार्वजनिक वाहनों को आगे के हवाले करने के साथ हाईवे जाम किए गए.

कई जिलों में धारा 144 लागू 

वहीं, यूपी पुलिस ने अग्निपथ योजना के खिलाफ उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई शुरू कर दी है. अब तक 260 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. यूपी के 6 जिलों में हिंसा करने वालों की गिरफ्तारी हुई है. जिसमें बलिया से 109, मथुरा से 70 अलीगढ़ से 30 आगरा से 9 , वाराणसी कमिश्नरेट से 27 और नोएडा से 15 लोग गिरफ्तार हुए हैं. इसके अलावा बलिया के बाद अयोध्‍या में धारा 144 लागू कर दी गई है.‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ यूपी में अब तक 6 एफआईआर दर्ज की गई हैं.

शुक्रवार के विरोध को देखते हुअ यूपी पुलिस ने सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए तत्काल प्रभाव से 23 जून तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं. अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं के विरोध- प्रदर्शन के चलके रेलवे पुलिस अलर्ट मोड पर है. ऐसे में जीआरपी के जवानों की छुट्टियां 23 जून तक के लिए रद्द कर दी गई हैं, छुट्टी पर गए जवानों को तत्काल ड्यूटी पर लौटने को कहा गया है. एडीजी रेलवे पीयूष आनन्द ने इस संबंध में ऑर्डर जारी किया है. इस बीच आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक महत्वपूर्ण बैठक करने वाले हैं. इस बैठक के एजेंडे में अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे विरोध को भी शामिल किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें