1. home Home
  2. state
  3. up
  4. after firozabad now the viral fever is spreading rapidly among children in ballia rjv

Viral in UP: फिरोजाबाद के बाद अब बलिया में तेजी से बच्चों में फैल रहा रहस्यमयी बुखार

फिरोजाबाद जिले में डेंगू के कहर के बाद अब बलिया जिले में बच्चों में वायरल बुखार तेजी से फैल रहा है. बलिया जिला अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ ने पिछले दस दिनों में वायरल बुखार के रोगियों की संख्या पच्चीस फीसदी बढ़ने की बात कही है.

By Agency
Updated Date
Viral Fever in UP
Viral Fever in UP
pti/file photo

Viral Fever in UP: फिरोजाबाद जिले में डेंगू के कहर के बाद अब बलिया जिले में बच्चों में वायरल बुखार तेजी से फैल रहा है. बलिया जिला अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ ने पिछले दस दिनों में वायरल बुखार के रोगियों की संख्या पच्चीस फीसदी बढ़ने की बात कही है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ तन्मय कक्कड़ ने रविवार को बताया कि डेंगू-मलेरिया व बुखार के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर जिले में सावधानी बरती जा रही है. उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में प्रतिदिन 140 रोगियों की जांच हो रही है, इसमें अधिकांश को टाइफाइड है.

उन्होंने दावा किया है कि बलिया जिले में बुखार व डेंगू से फिलहाल कोई मौत नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है और फिलहाल जिले में डेंगू के कुल नौ मरीज हैं. जिला अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ जे एस कुमार ने पत्रकारों को बताया कि जिला अस्पताल में पिछले दस दिन में वायरल बुखार के रोगियों की संख्या में पच्चीस फीसदी बढ़ोतरी हुई है.

जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर वी पी सिंह ने पत्रकारों को बताया कि जिला अस्पताल में बच्चों का वार्ड वायरल बुखार के रोगियों से भर गया है. उन्होंने बताया कि बरसात का मौसम है, ऐसे में बुखार, कमजोरी, शरीर दर्द व डायरिया के रोगियों का बढ़ना स्वाभाविक है. जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को अपनी सुविधाओं को दुरुस्त रखने के साथ ही सभी ग्राम पंचायत और नगर निकायों में छिड़काव और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें