1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. a tweet lightened the passengers of humsafar train from gorakhpur to bandra nrj

Gorakhpur: एक ट्वीट ने गोरखपुर से बांद्रा जाने वाली हमसफर ट्रेन के यात्र‍ियों को किया हलकान, जांच शुरू

15 बजे मिलन रजत नाम के किसी अनजान आदमी ने अपने सोशल मीड‍िया अकाउंट से पीएमओ, रेल मंत्रालय को ट्वीट किया कि गोरखपुर से बांद्रा जाने वाली ट्रेन नंबर 19092 में कुछ आतंकियों ने बम लगा दिया है. ऐसे में तत्काल ट्रेन को निरस्त कर इसकी विधिवत जांच कराएं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
ट्रेन से सभी यात्रि‍यों को उतरवाकर की गई जांच.
ट्रेन से सभी यात्रि‍यों को उतरवाकर की गई जांच.
Social Media

Gorakhpur News: गोरखपुर से बांद्रा जाने वाली बांद्रा हमसफर (19092) एक्सप्रेस में मंगलवार रात बम की सूचना से रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही आरपीएफ, जीआरपी और भारी संख्या में सिविल पुलिस ने पहुंचकर तलाशी शुरू कर दी.

सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली

मंगलवार रात 9:15 बजे मिलन रजत नाम के किसी अनजान आदमी ने अपने सोशल मीड‍िया अकाउंट से पीएमओ, रेल मंत्रालय को ट्वीट किया कि गोरखपुर से बांद्रा जाने वाली ट्रेन नंबर 19092 में कुछ आतंकियों ने बम लगा दिया है. ऐसे में तत्काल ट्रेन को निरस्त कर इसकी विधिवत जांच कराएं. ट्वीट देखने के बाद हड़कंप मच गया. ट्वीट को गंभीरता से लेते हुए तत्काल ट्रेन को रोकने को कहा गया. जीआरपी के साथ ही सिविल और आरपीएफ फोर्स भी ट्रेन के पास पहुंच गई, डॉग स्क्वॉयड को भी लगाया गया. रात करीब 11 बजे तक पूरी ट्रेन को खाली कराकर उसकी तलाशी ली गई. बाद में ट्रेन को यार्ड में भेजा गया जहां पूरी ट्रेन की तलाशी ली गई. जब ट्रेन में कुछ नहीं मिला तब जाकर सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली. ऐसे में सबकुछ सामान्य मिलने पर 3 घंटे 35 मिनट की देरी से रात 1:05 बजे ट्रेन रवाना हुई.

पहले भी मिल चुकी है अफवाह वाली धमकी

  • वर्ष 2017 में लश्कर-ए-तैयबा ने भी स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. मोहम्मद अमीन शेख नाम के इस शख्स ने पत्र लिखकर बम से उड़ाने की धमकी दी थी. 

  • 13 सितंबर 2018 को कॉमर्शियल कंट्रोल रूम से फोन पर गोरखपुर स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिली थी.  

  • 26 अक्टूबर 2019 और 21 अक्टूबर 2021 को भी गोरखपुर स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिल चुकी है.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें