35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मथुरा में पहले दिन 1650 किसानों को 1.17 करोड के चेक वितरित

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक दिन पूर्व अतिवृष्टि के कारण फसल खराब होने की वजह से अपनी इहलीला समाप्त करने वाले चार किसानों के परिजनों को अनुग्रह राशि वितरित किए जाने के बाद आज सभी चार तहसीलों के 1650 किसानों को उनकी फसल खराब होने पर क्षतिपूर्ति के लिए एक करोड 17 […]

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक दिन पूर्व अतिवृष्टि के कारण फसल खराब होने की वजह से अपनी इहलीला समाप्त करने वाले चार किसानों के परिजनों को अनुग्रह राशि वितरित किए जाने के बाद आज सभी चार तहसीलों के 1650 किसानों को उनकी फसल खराब होने पर क्षतिपूर्ति के लिए एक करोड 17 लाख रुपए के चेक वितरित किए गए.

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जनपद की चारों तहसीलों के 12 गांवों में राहत राशि वितरण का कार्य किया गया. उन्होंने बताया कि 301 रुपए की मांग के सापेक्ष 55 करोड की पहली किश्त मिलने पर बुधवार को देर रात तक चेक तैयार किए गए तथा गुरुवार सुबह सांसद हेमामालिनी की उपस्थिति में सदर क्षेत्र के देवी आटस गांव से चेक वितरण शुरु कर दिया गया.
उन्होंने बताया कि इस सप्ताहांत तक पहली किश्त के रुप में आई धनराशि का वितरण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा. अगली किश्त मिलते ही शेष किसानों को राहत राशि बांटी जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें