1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. sachin pilot meet rahul gandhi amid rajasthan congress crisis ashok gehlot latest news avh

कांग्रेस में सियासी उठापटक के बीच राहुल गांधी से मिले सचिन पायलट, अशोक गहलोत कैबिनेट विस्तार पर सस्पेंस कायम

सचिन पायलट और राहुल गांधी के बीच 17 सितंबर को मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच करीब 20-25 मिनट तक बातचीत हुई. इस बातचीत के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट और अशोक गहलोत
राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट और अशोक गहलोत
pti photo

कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने और चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद कांग्रेस के भीतर सियासी हलचल तेज है. इसी बीच राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद जयपुर से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सचिन पायलट और राहुल गांधी के बीच 17 सितंबर को मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच करीब 20-25 मिनट तक बातचीत हुई. इस बातचीत के कई मायने निकाले जा रहे हैं. हालांकि अभी तक कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. बताया जा रहा है कि राज्य में जल्द ही आलाकमान की ओर से कोई निर्णय लिया जा सकता है.

कैबिनेट विस्तार या कटेगा पत्ता

राजस्थान के सियासी गलियारों में इन बातों की चर्चा तेज हो गई है कि राज्य में आलाकमान सीएम गहलोत को कैबिनेट विस्तार का निर्देश देगी या उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहेगी. हालांकि रविवार को मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा था कि गहलोत साहेब अभी 75 के नहीं हुए हैं और राजस्थान जनता के बीच वे काफी लोकप्रिय भी हैं.

राजस्थान में लगातार बना हुआ है गतिरोध

बता दें कि पिछले डेढ़ साल से राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच लगातार गतिरोध बना हुआ है. इस वजह से कई बार कैबिनेट विस्तार टाला गया है. वहीं कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने पिछले दिनों कहा था कि राजस्थान के सीएम के स्वस्थ्य होते ही कैबिनेट विस्तार कराया जाएगा और कांग्रेस आलाकमान ने सबको ये बातें बता दी है.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें