1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan unlock guidelines 2021 latest news kanwar yatra 2021 cancel sawan month ashok gehlot news avh

यूपी, उत्तराखंड के बाद अब राजस्थान में कांवड़ यात्रा स्थगित, कोरोना की वजह से गहलोत सरकार का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ashok Gehlot News
Ashok Gehlot News
twitter

यूपी और उत्तराखंड के बाद अब राजस्थान में कांवड़ यात्रा स्थगित कर दिया गया है. अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए यह फैसला किया है. राज्य में अब सावन के महीने में निकलने वाली यात्रा इस बार नहीं निकाली जा सकती है. बता दें कि राज्य में अभी अनलॉक 5.0 का गाइडलाइन भी लागू है.

गृह विभाग की ओर से जारी अनलॉक 5.0 के गाइडलाइन में कहा गया है कि राज्य में सभी तरह के धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया जाता है. आदेश में कहा गया है कि नियम का पालन नहीं करने वाले लोगों पर आपदा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

बकरीद और कांवड़ यात्रा पर रोक- विभाग ने कहा है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए किसी भी तरह के सार्वजनिक आयोजन पर रोक लगाई जा रही है. आदेश में आगे कहा गया है कि राज्य में श्रावण मास से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा पर भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है.

यूपी और उत्तराखंड में लगाया चा चुका है रोक- बता दें कि यूपी और उत्राखंड में कांवड़ यात्रा पर पहले ही रोक लगाया जा चुका है. दोनों राज्य में कांवड़ यात्रा धूमधाम से मनाया जाता रहा है, लेकिन इस बार कोरोना की वजह से इस रद्द किया जा रहा है. इसके अलावा अनलॉक 5.0 के गाइडलाइन में सरकार ने गार्डन के समय में भी बदलाव किया है. अब सुबह पांच बजे से शाम चार बजे तक दुकान खोला जाएगा.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें