1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan news jodhpur jail break kand 16 prisoners escape from phalodi ail after throw chilli powder in eyes of guards

Rajasthan News: जोधपुर में 'जेल ब्रेक कांड', महिला गार्ड और सिपाहियों की आंखों में मिर्ची डाल 16 कैदी फरार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जोधपुर जिले के फलोदी में कचहरी परिसर स्थित उप कारागृह की घटना
जोधपुर जिले के फलोदी में कचहरी परिसर स्थित उप कारागृह की घटना
Twitter

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) जिले में एक सनसनीखेज घटना घटी है. यहां जेल ब्रेक कांड को अंजाम दिया गया है. जोधपुर जिले के फलोदी (Phalodi jail) में कचहरी परिसर स्थित उप कारागृह से 16 कैदी सोमवार शाम फरार हो गए. इस घटना के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है. फरार कैदियों को पकड़ने के लिए जोधपुर जिले में जगह-जगह छापेमारी जारी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात करीब आठ बजे बंदियों को बैरक में भेजा जा रहा था.

इसी दौरान बंदियों ने बैरक की गेट पर तैनात सिपाहियों और कार्यवाहक जेलर को धक्का देकर गिरा दिया. इसी दौरान बंदियों ने लाल मिर्च का पाउडर और घोल भी फेंक दिया. ये लाल मिर्च महिला गार्ड सहित कई दूसरे सिपाहियों के आंखों में भी चला गया. इस मौके का फायदा उठाकर कुल 16 कैदी फरार हो गए.

टाइम्स नाऊ के मुताबिक, जोधपुर के डिप्टी कलेक्टर यशपाल आहूजा ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद वो मौके पर पहुंचे तो सब्जियां इधर-उधर बिखरी पड़ी थी. एक महिला सिपाही दर्द के मारे कराह रही थी. उन्होंने जब इस बाबत पूछा तो पता चला कि आंख में मिर्च और सब्जियों का मसाला झोंक कर पांच-छह कैदी भाग गए.

डिप्टी कलेक्टर के मुताबिक, इस सूचना के बाद उन्होंने तत्काल घटना की जानकारी एसएचओ और कलेक्टर को दी. इसके बाद फरार कैदियों को पकड़ने के लिए कई जगह नाकेबंदी की गई. आहूजा ने इस बात की पुष्टि कि की कुल 16 कैदी फरार हुए हैं. घटना की जानकारी फैलते ही कई अन्य आला अधिकारी जेल पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

आहूजा ने कहा कि वह नहीं जानते कि योजनाबद्ध तरीके से कैदी फरार हुए या फिर जेल के किसी स्टाफ ने इस काम में उनकी मदद की. इधर मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेल से बाहर आने के बाद सभी कैदी दो वाहन में बैठे और फरार हो गए. यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद है. इसके आधार पर पुलिस जांच में जुटी हुई है. जोधपुर के जेल में महिला गार्ड और सिपाहियों की आंखों में मिर्ची डाल 16 कैदी फरार होने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

इधर, पुलिस की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान है. गौरतलब है कि इसे राजस्थान का अब तक का दूसरा सबसे बड़ा फरारी कांड बताया जा रहा है. इससे पहले चित्तौड़गढ़ की जिला जेल से फरवरी 2010 को एक साथ 23 कैदी फरार हो गए थे.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें