1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan news first case of theft of corona vaccine came in india corona vaccine stolen from a government hospital in jaipur upl

देश में कोरोना वैक्सीन की चोरी का पहला मामला आया सामने, राजस्थान के सरकारी अस्पताल से 350 डोज ले उड़े चोर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 जयपुर के कावंटियां अस्पताल से को- वैक्सीन की 320 डोज चोर ले उड़े
जयपुर के कावंटियां अस्पताल से को- वैक्सीन की 320 डोज चोर ले उड़े
File

देश में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के कहर को कम करने के लिए वैक्सिनेशन भी जोरों से जारी है. इसी बीच देश में कोरोना वैक्सीन चोरी का पहला मामला सामना आया है. ये चौंकाने वाली घटना घटी है राजस्थान की राजधानी जयपुर में. बेहद सुरक्षा में रखे जाने वाले कोरोना वैक्सीन की चोरी का सनसनीखेज मामला सामना आने के बाद हड़कंप मच गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जयपुर के कावंटिया अस्पताल से को- वैक्सीन की 320 डोज चोर ले उड़े हैं. मामला सामने आने के बाद अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर हर्षवर्धन ने शास्त्री नगर थाने में वैक्सीन चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को कोवैक्सीन की डोजेज हर सेंटर को मिली थी. उसी दिन कावंटिया अस्पताल में शाम को स्‍टॉक चेक किया गया तो, 320 डोज कम मिली. दो दिन तक अस्पताल प्रशासन ने मामले की जांच की और उसके बाद बुधवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. अस्पताल प्रशासन ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कराया है. शंका ये है कि कहीं वैक्सीन अवैध रूप से लगाने वाला रैकेट तो सक्रिय नहीं हो गया.

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते आंकड़े के बीच अब कोरोना प्रोटोकॉल के बाद वैक्सीनेशन से ही बचाव संभव है. कोरोना की दूसरी लहर के बीच अब सरकार ने वैक्सीनेशन पर जोर बढ़ा दिया है और कोशिश की जा रही है कि अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया जाए.

Coronavirus in Rajasthan: राजस्थान में अब पाबंदियां बढ़ना तय

कोरोना के भायवह रूप को देखते हुए अब सरकार लॉकडाउन तो नहीं पर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने की तैयारी कर सकती है. हालात बेकाबू होने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को ही कई कड़े फैसले लिए हैं. इसी को देखतें हुए राजस्थान की गहलोत सरकार आज कोई बड़ा फैसला ले सकती है. बता दें कि आज ही सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गयी जबकि 12वीं की परीक्षा को फिलहाल टालने का फैसला लिया गया है.

ऐसे में अब यह तय माना जा रहा है कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं रद्द होंगी या फिर टलेंगी. जल्द इसकी नई संशोधित गाइडलाइन जारी की जाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज ओपन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रखी है. वो लॉकडाउन लगाने से मना कर चुके हैं, लेकिन लॉकडाउन की तरह लोगों से व्यवहार करने की अपील की है. राजस्थान के सरकारी अस्पताल से 350 कोरोना वैक्सीन की चोरी होने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें