1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan cabinet vistar extended diwali reason by election ashok gehlot vs sachin pilot avh

मंत्री बनने की रेस में शामिल विधायकों को अब दिवाली तक करना होगा इंतजार, राजस्थान में कैबिनेट विस्तार टला

राजस्थान के धरियावाद और वल्लभनगर विधानसभा सीट पर निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. उपचुनाव के ऐलान के साथ मंत्री बनने की रेस में शामिल विधायकों को एक बार फिर इंतजार करना पड़ेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान में कैबिनेट विस्तार टला
राजस्थान में कैबिनेट विस्तार टला
File

राजस्थान में अशोक गहलोत का कैबिनेट विस्तार एक बार फिर टलता नजर आ रहा है. राज्य में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के ऐलान के बाद मंत्री बनने की रेस में शामिल नेताओं को दिवाली तक इंतजार करना होगा. बता दें कि उपचुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार की अटकलें लगाई जा रही थी.

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के धरियावाद और वल्लभनगर विधानसभा सीट पर निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. उपचुनाव के ऐलान के साथ मंत्री बनने की रेस में शामिल विधायकों को एक बार फिर इंतजार करना पड़ेगा. माना जा रहा है कि अब उपचुनाव के बाद ही अशोक गहलोत कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा.

अशोक गहलोत के सामने बड़ी चुनौती- विधानसभा के दो सीटों पर उपचुनाव के ऐलान के बाद अशोक गहलोत के सामने जीत दर्ज करने की चुनौती है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस राजस्थान में पंजाब की तरह ही बदलाव करना चाहती है. ऐसे में यह उपचुनाव सीएम अशोक गहलोत के लिए अग्निपरीक्षा की तरह है.

लगातार टल रहा है कैबिनेट विस्तार- बताते चलें कि राजस्थान में लगातार कैबिनेट विस्तार टल रहा है. इस साल के शुरुआत में कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने तारीख का ऐलान भी किया था, लेकिन बाद में कैबिनेट विस्तार टल गया, वहीं एक महीने पहले कैबिनेट विस्तार को लेकर सुगबुगाहट तेज थी, लेकिन अशोक गहलोत बीमार पड़ गए. गौरतलब है कि राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत कैंप के बीच सियासी घमासान के बाद से ही राजस्थान में कैबिनेट विस्तार पर पेंच फंसा हुआ है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें