1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan cabinet reshuffle ashok gehlot vs sachin pilot rahul gandhi amh

Rajasthan Cabinet Reshuffle: नई कैबिनेट की शपथ से पहले बोले सचिन पायलट- आलाकमान ने कमियों को दूर किया

सीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार, कैबिनेट मंत्री के रूप में हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, ममता भूपेश, भजनलाल जाटव, टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल व शकुंतला रावत को शपथ दिलायी जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan Cabinet Reshuffle/sachin pilot
Rajasthan Cabinet Reshuffle/sachin pilot
twitter

Rajasthan Cabinet Reshuffle : राजस्थान में कैबिनेट का पुनर्गठन आज होना हैं. नई कैबिनेट की शपथ से पहले सचिन पायलट ने कहा कि आलाकमान ने कमियों को दूर किया है. मंत्रिमंडल में दलितों को जगह दी गई है.

उन्होंने कहा कि हम भाजपा के कुकर्मों को जनता के बीच लाएंगे. सभी ने मिलकर चुनाव लड़ा था और हम आगे भी मिलकर साथ लड़ेंगे. कैबिनेट विस्‍तार में जमीनी नेताओं को जगह दी गई है. कार्यकर्ताओं से फीड बैक लेने के बाद ही निर्णय लिया गया है. पूरी कांग्रेस एकजुट होकर आगे बढ़ रही है. 2023 में हम फिर दोबारा सत्ता में आएंगे.

कांग्रेस करेगी भाजपा को परास्‍त

सचिन पायलट ने कहा है कि आला कमान का जो निर्देश होगा वहीं करूंगा. कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है. पार्टी की बेहतरी के लिए काम किया जाएगा. निर्णय के विलंब के संबंध के बारे में उन्होंने कहा कि कोरोना काल आया. लॉकडाउन हुआ. इसके बाद पार्टी में मंथन हुआ और इससे जो अमृत निकला वो लाभलायक होगा. मैं राजस्‍थान में सक्रिय रहूंगा. आगे उन्होंने कहा कि भाजपा हासिए में जा रही है. 2023 में हम सूबे में फिर सरकार बनाएंगे और 2024 में भाजपा को हराएंगे. कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो भाजपा को परास्‍त कर सकती है.

शपथ ग्रहण समारोह शाम चार बजे राजभवन में

आपको बता दें कि राजस्थान में अशोक गहलोत नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में फेरबदल के तहत 15 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलायी जायेगी. इसमें 11 कैबिनेट और चार राज्य मंत्री होंगे. शपथ ग्रहण समारोह रविवार शाम चार बजे राजभवन में होगा.

ये लेंगे शपथ

सीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार, कैबिनेट मंत्री के रूप में हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, ममता भूपेश, भजनलाल जाटव, टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल व शकुंतला रावत को शपथ दिलायी जायेगी. वहीं, विधायक जाहिदा खान, बृजेंद्र ओला, राजेंद्र गुढ़ा व मुरारीलाल मीणा को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलायी जायेगी.

इस सूची में पायलट खेमे से हेमाराम चौधरी, रमेश मीणा, मुरारीलाल मीणा व बृजेंद्र ओला का नाम है. वहीं, बसपा से कांग्रेस में आये छह विधायकों में से राजेंद्र गुढ़ा को भी मंत्री पद की शपथ दिलायी जायेगी. पिछले साल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बगावती रुख अपनाये जाने के समय तत्कालीन उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ-साथ विश्वेंद्र सिंह व रमेश मीणा को उनके पद से हटा दिया गया था.

सभी मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंप दिये

इससे पहले, शनिवार शाम मंत्रिमंडल की बैठक में सभी मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंप दिये. मुख्यमंत्री गहलोत रात में राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले और मंत्रिमंडल के बारे उन्हें जानकारी दी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें