1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan by election result update congress and bjp ashok gehlot sachin pilot sahada sujangarh and rajsamand result upl

राजस्थान उपचुनाव: एक दूसरे के गढ़ को नहीं भेद पाये भाजपा और कांग्रेस, तीनों सीटों पर दिवंगत विधायकों के परिजन जीते

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तीनों सीटों पर दिवंगत विधायकों के परिजन जीते
तीनों सीटों पर दिवंगत विधायकों के परिजन जीते
File

राजस्थान में विधानसभा की तीन सीटों के लिए उपचुनाव के परिणाम करीब करीब सामने है. बस आधिकारिक एलान बाकी है. इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे के गढ़ को नहीं भेद पाए हैं. सहाड़ा और सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस ने अपना कब्जा बरकरार रखा है. वहीं भाजपा ने भी राजसमंद को अपने हाथ से फिसलने नहीं दिया है.

भारतीय निर्वाचन आयोग के अनुसार, राजसमंद सीट पर भाजपा की दीप्ति माहेश्वरी ने कांग्रेस के तनसुख बोहरा को हराया है। वहीं सहाड़ा व सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी व मनोज कुमार अपने निकटवर्ती प्रतिद्वंद्वी भाजपा के क्रमश: रत्नलाल जाट व खेमाराम से आगे चल रहे हैं. अब तक के नतीजों को देखें तो तीनों सीटों पर दिवंगत विधायकों के परिजनों की ही जीत हुई है.

तीनों सीटों का विश्लेषण किया जाएं, तो यही देखने को मिला है कि दोनों पार्टियों को दिवंगत नेताओं के रिश्वेतदार परिवार वालों को टिकट देने का फैसला सही रहा. लिहाजा बीजेपी की ओर से राजसमंद में किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्वरी, सहाड़ा में कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री त्रिवेदी और सुजानगढ़ में मास्टर भंवरलाल मेघवाल के पुत्र मनोज कुमार मेघवाल ने जीत दर्ज की.

हालांकि सुजानगढ़ सीट की बात करें, तो यहां आरएलपी के सीताराम नायक ने शुरुआती राउंड में कड़ी टक्कर देते नजर आए.आपको बता दें कि राजस्थान में तीनों सीटो पर उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान हुआ था.

Ashok Gehlot News: उपचुनाव परिणाम पर क्या बोले गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया,'‘ सहाड़ा (भीलवाड़ा) से कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री देवी व सुजानगढ़ (चुरू) से व मनोज मेघवाल को विजयी होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। राजसमंद उपचुनाव भी सभी ने एकजुट होकर लड़ा और यहां भाजपा की जीत का अंतर बेहद सामान्य रहा है.

कहा कि कांग्रेस प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद और समर्थन देकर क्षेत्र की जनता ने हमारी सरकार को और अधिक मजबूती प्रदान की है और विकास की कड़ी-से कड़ी जोड़ी है. इसके लिए मैं मतदाताओं के प्रति धन्यवाद एवं आभार व्यक्त करता हूं. कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी बधाई देता हूं.

Posted By; Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें