1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rahul gandhi offered prayers at lord shiva temple in beneshwar dham dungarpur rajasthan amh

'हम लोगों को जोड़ते हैं, वे लोगों को बांटते हैं', बांसवाड़ा में राहुल गांधी का भाजपा पर हमला

तस्‍वीर में नजर आ रहा है कि मंदिर में प्रवेश के बाद उन्हें लाल टीका लगाया गया. पूजा करते वक्‍त राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत उनके बगल में बैठे हैं. मंदिर में मौजूद पुजारी राहुल गांधी को अचमन कराते तस्‍वीरों में नजर आ रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi in Rajasthan
Rahul Gandhi in Rajasthan
ani

कांग्रेस के चिंतन शिविर में शिरकत करने के लिए पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी राजस्‍थान के उदयपुर पहुंचे थे. वे अभी वहीं हैं और सोमवार को उन्होंने डूंगरपुर के बनेश्वर धाम पहुंचकर पूजा-अर्चना की. पूजा के बाद राहुल गांधी बांसवाड़ा पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया. जनसभा में उन्होंने राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर तारीफ की. सभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि यह एक लड़ाई है जो आज भारत में चल रही है. हम लोगों को जोड़ते हैं, वे लोगों को बांटने का काम करते हैं. हम कमजोरों की मदद करते हैं, वे चुने हुए बड़े उद्योगपतियों की मदद करने में भरोसा करते हैं.

पूरे देश में स्वास्थ्य के मामले में राजस्थान सबसे आगे

यहां चर्चा कर दें कि राजस्‍थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसलिए कांग्रेस पूरी तरह से यहां फोकस कर रही है. जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में स्वास्थ्य के मामले में राजस्थान सबसे आगे है. यहां 10 लाख रुपये तक का इलाज फ्री में होता है. आज अशोक गहलोत मुझे कह रहे थे कि अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले जा रहे हैं जिससे गरीबों और आदिवासियों को ज़बरदस्त फायदा होगा. राहुल गांधी की इस सभा को राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कई मायनों में खास बताया जा रहा है. राहुल गांधी इस सभा से राजस्थान के आदिवासी क्षेत्र में परंपरागत वोट बैंक को साधने की कोशिश करेंगे.

अशोक गहलोत के साथ मंदिर पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मंदिर पहुंचे. इसकी कुछ तस्‍वीरें सामने आईं हैं. तस्‍वीर में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष सफेद कुर्ता-पायजामा पहने नजर आ रहे हैं और मुंह पर मस्‍क लगा रखा है. उनके बगल में राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री राजस्‍थानी अंदाज में नजर आये. उनके सिर पर पगड़ी नजर आई जो प्रदेश की पहचान है. आपको बता दें कि यह एक शिव मंदिर है जो काफी फेमस है.

राहुल गांधी ने की पूजा

तस्‍वीर में नजर आ रहा है कि मंदिर में प्रवेश के बाद राहुल गांधी को लाल टीका लगाया गया. पूजा करते वक्‍त राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत उनके बगल में बैठे हैं. मंदिर में मौजूद पुजारी राहुल गांधी को अचमन कराते तस्‍वीरों में नजर आ रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष के दौरे को देखते हुए मंदिर के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

जनता से कांग्रेस का संपर्क टूट गया : राहुल गांधी

इससे पहले जनता के साथ कांग्रेस के संबंधों की डोर कमजोर होने को स्वीकार करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पार्टी के नेताओं से जनता के बीच जाने का आह्वान करते हुए कहा कि देश के लोगों के साथ पार्टी का जो संपर्क टूट गया है और उसे फिर से जोड़ना होगा. उन्होंने पार्टी के चिंतन शिविर के दौरान अपने संबोधन में यह भी कहा कि आगामी अक्टूबर महीने में पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता जनता के बीच जाएंगे और उनके मुद्दों को समझेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें