1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. priyanka gandhi spoke to family of alwar victim on phone assured for help rjh

प्रियंका गांधी ने अलवर की पीड़िता के परिजनों से फोन पर की बात, मदद का दिया आश्वासन

प्रियंका गांधी ने अलवर की घटना की निंदा की है और कहा है कि वे इस संबंध में राजस्थान सरकार से बात करके दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दिलाने की कोशिश करेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi
Twitter

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलवर रेप पीड़िता के परिवार से फोन पर बात की है और उनका हाल-चाल जाना है. प्रियंका गांधी ने परिवार को पूरी मदद का भरोसा दिया है.

प्रियंका गांधी ने अलवर की घटना की निंदा की है और कहा है कि वे इस संबंध में राजस्थान सरकार से बात करके दोषियों को सख़्त से सख़्त सजा दिलाने की कोशिश करेंगी.

गौरतलब है कि इस केस के संबंध में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संज्ञान लेते हुए सभी अधिकारियों से जवाब मांगा है और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का वादा किया है.

वहीं इस केस को लेकर भाजपा के हमले पर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्‌वीट किया है कि भाजपा के लोग हाथरस में एक बेटी के शव को उसके माँ-बाप से छीनकर जला देते हैं. बलात्कार पीड़िता की मृत्यु हो जाने के बाद उसके चरित्र पर अंगुली उठाते हैं और उसको बदनाम करते हैं. वे लोग क्या महिलाओं के लिए न्याय पर बात करेंगे.

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा प्रियंका गांधी इस मुद्दे पर संवेदनशील हैं और हमेशा न्याय की आवाज़ की आवाज़ के साथ खड़ी हैं. भाजपा के लोगों को उनके बारे में झूठी खबर फैलाने से पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने कहा है कि भाजपा के नेताओं को बेटी के लिए न्याय से कोई मतलब नहीं है. वे लोग तो बेटी को बदनाम करने वाले एवं बलात्कार पीड़िता के परिवार को प्रताड़ित करने वाले लोग हैं. प्रियंका गांधी के लड़की हूं लड़ सकती हूं अभियान ने आज महिलाओं की आवाज़ को ताकत दी है. भाजपा का मूल मक़सद न्याय के लिए आवाज़ उठाना नहीं, बल्कि महिलाओं की आवाज़ पर हमला बोलना है. प्रियंका गांधी ने पूरे संवेदनशील तरीके से परिवार से बात की है और उनको पूरी मदद का वादा किया है.

भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग

गौरतलब है कि भाजपा ने अलवर रेप केस की सीबीआई जांच कराने की मांगी की है. भाजपा नेता सतीश पुनिया ने कहा कि अलवर के एसपी का कहना है कि रेप के कोई प्रमाण नहीं हैं. एसआईटी की रिपोर्ट से पहले ही पुलिस ने इस मामले में यू-टर्न ले लिया है. पुलिस ने यह यू-टर्न कांग्रेस शासित राज्यों में महिला सुरक्षा पर प्रियंका गांधी का नाम बचाने के लिए लिया है.

वहीं जयपुर के जेके लोन अस्पताल के डाॅक्टर डाॅ अरविंद ने कहा कि पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में कोई चोट नहीं है. केवल पुलिस या चिकित्सा न्यायविद ही पुष्टि कर सकते हैं कि क्या कोई यौन हमला हुआ था, हम केवल उसका इलाज कर रहे हैं. संभव है कि उसके साथ यह दुर्घटना हुई हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें