24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली में पत्रकार के घर पर 1.5 करोड़ रुपये की लूट के मामले में ओडिशा के सोरो से तीन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक पत्रकार के घर में चोरी के मामले में ओडिशा के सोरो से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

भुवनेश्वर,

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में एक पत्रकार के घर में चोरी के मामले में ओडिशा के सोरो से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उनमें से दो सोरो पुलिस सीमा के अंतर्गत आने वाले रघुनाथपुर गांव से हैं और एक बालासोर जिले के खैरा पुलिस सीमा के अंतर्गत आने वाले माचादा गांव से हैं.सूत्रों के मुताबिक, तीनों ने पिछले महीने दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में पत्रकार सिद्धार्थ गौतम मोहंती के घर से 1.5 करोड़ रुपये के सोने और हीरे के गहने लूट लिए थे. आरोपियों में से एक रघुनाथपुर गांव का मदन मोहन दास उनके घर में काम करता था. पत्रकार द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत के आधार पर, दिल्ली पुलिस सोरो पहुंची और 13 दिनों की तलाशी के बाद तीनों को पकड़ लिया. उनके पास से 4 लाख रुपये नकद और लगभग 78 लाख रुपये के सोने और हीरे के आभूषण भी जब्त किए गये. सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने कथित तौर पर चोरी के कुछ आभूषण नीलगिरी और बासुदेवपुर में दो लोगों को बेच दिए थे.

बणई सब-जेल में कैदी की मौत, पुलिस छानबीन में जुटी

राउरकेला.सुंदरगढ़ जिले के बणई अनुमंडल के अंतर्गत बणई सब-जेल में सजा काटने वाले एक कैदी की आकस्मिक मौत हो गयी है. मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. इसकी सूचना मिलने से बणई पुलिस एक मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार गुरुंडिया थाना अंचल के फिरू नामक 57 वर्षीय व्यक्ति को किसी आपराधिक मामले में पांच साल की सजा हुई थी. जिससे वह गत 2021 से बणई सब-जेल में सजा काट रहा था. वहीं 2025 में उसकी सजा खत्म होनेवाली थी. लेकिन गत सोमवार की रात वह खाना खाकर सोने के बाद सुबह जब सोकर नहीं उठा तो अन्य कैदियों ने आवाज लगायी. उसने कोई जवाब न देने तथा उसके शरीर में कोई हरकत न होने से इन कैदियों ने वार्डन को सूचना दी. वार्डन से सूचना मिलने के बाद जेलर वहां पहुंचे तथा उसे इलाज के लिये बणई अनुमंडलीय अस्पताल ले गये. जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बणई जेल प्रबंधन की शिकायत पर बणई पुलिस मामला दर्ज कर इसकी जांच में जुटी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें