25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NEET UG 2024: रांची में छह फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गये, एक को मिला था पांच लाख का ऑफर

रांची में नीट यूजी के फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ा गया है. ये दूसरे के बदले में परीक्षा दे रहे थे. वहीं, पूरे देश से 50 से अधिक फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ा गया है.

रांची : रांची के 21 केंद्रों पर रविवार को नीट यूजी की परीक्षा हुई. छह परीक्षार्थी कदाचार के आरोप में निष्कासित किये गये. जानकारी के अनुसार, परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा जांच की व्यापक व्यवस्था की गयी थी. केंद्रों पर मेटल डिटेक्टर और बायोमैट्रिक अटेंडेंस जांच के बाद प्रवेश दिया जा रहा था. इस दौरान छह परीक्षार्थी ऐसे चिह्नित हुए, जो किसी और के नाम पर परीक्षा देने केंद्र पर पहुंचे थे. इन परीक्षार्थियों की पहचान फोटो व बायोमैट्रिक अटेंडेंस से हो पायी. इसके बाद छह परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

कदाचार के आरोप में रांची के डीपीएस से दो, सरला बिरला स्कूल, कैंब्रियन पब्लिक स्कूल कांके, डीएवी बरियातू और डीएवी धुर्वा से एक-एक परीक्षार्थी पकड़े गये. बरियातू डीएवी से गिरफ्तार युवक आसिफ सीवान का रहनेवाला है. वह प्रियांशु की जगह परीक्षा देने आया था. वह दरभंगा मेडिकल इंस्टीट्यूट से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है. उसे प्रियांशु के स्थान पर परीक्षा देने के एवज में पांच लाख रुपये देने का ऑफर मिला था.

रांची में कदाचार

  • डीपीएस से दो, सरला बिरला स्कूल, कैंब्रियन पब्लिक स्कूल कांके, डीएवी बरियातू और डीएवी धुर्वा से एक-एक परीक्षार्थी पकड़े गये
  • डीएवी से गिरफ्तार आशिफ ने कहा : पांच लाख का ऑफर मिला था

पूरे देश से 50 से अधिक फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ा गया

गौरतलब है कि पूरे देश में 50 से अधिक लोगों को पकड़ा है, जिनमें कई एमबीबीएस स्टूडेंट्स भी शामिल हैं. हालांकि, एनटीए ने पेपर लीक होने की बात से इंकार किया है. मालूम हो कि रविवार को झारखंड-बिहार सहित देश भर के 4750 केंद्रों पर नीट की परीक्षा ली गयी थी. करीब 24 लाख स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए.

Also Read: NEET UG 2024: नीट यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन फिर से शुरू, चेक करें नया शेड्यूल

नीट यूजी 2024 का पेपर लीक करने के मामले में पटना से 5 गिरफ्तार

नीट यूजी 2024 का पेपर लीक करने के संदेह में पुलिस ने पटना से पांच लोगों को रविवार की देर शाम हिरासत में ले लिया है. पटना के एसएसपी राजीव मिश्र ने बताया कि पेपर लीक मामले में पटना में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की गयी. इस मामले में पांच लोगों से पूछताछ की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें