1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. corona impact hairdressers wearing hair in ppe kit in bhopal message being sent to customers for appointment

कोरोना इंपैक्ट : भोपाल में पीपीई किट पहनकर बाल काट रहे बार्बर, ग्राहकों को अप्वाइंटमेंट के लिए भेजा जा रहा मैसेज

By Agency
Updated Date
एमपी के भोपाल में पीपीई किट पहनकर हजामत बना रहे बार्बर.
एमपी के भोपाल में पीपीई किट पहनकर हजामत बना रहे बार्बर.
प्रतीकात्मक फोटो.

भोपाल : कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कुछ महंगे सैलून और पार्लर में नाई एवं ब्यूटीशियन पीपीई किट (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) पहनकर अपना-अपना काम करते नजर आए. देश में 25 मार्च से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बाद सोमवार से भोपाल में सैलून और पार्लर को कुछ विशेष पाबंदियों के साथ फिर से खोला गया है. यह बात अलग है कि फिलहाल बहुत कम संख्या में लोग इन सैलूनों और पार्लर में जा रहे हैं.

शहर के कोलार इलाके में सैलून चलाने वाली कल्याणी ने बताया कि हमने अपना सैलून आज ही खोला है. हमने अपने ग्राहकों को मोबाइल पर मैसेज भेजकर कहा है कि वे आने से पहले हमसे मोबाइल पर अप्वाइंटमेंट ले लें. उन्होंने कहा कि हम अपने सैलून को सेनेटाइज करने के साथ-साथ सैलून में इस्तेमाल किये जाने वाले तमाम औजारों को पूरी तरह से संक्रमण मुक्त कर रहे हैं.

कल्याणी ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमारे सैलून को पहले की तरह चलने में कम से कम दो महीने लगेंगे.' उन्होंने कहा कि हम बाल कटवाने, दाढ़ी बनाने एवं सौंदर्य प्रसाधन करवाने का पहले जैसे ही दाम ले रहे हैं. अभी हम केवल पुरुषों के ही बाल काटने के अप्वाइंटमेंट ले रहे हैं.' उन्होंने बताया कि बाल बनाते समय नाई एवं ग्राहक आपस में बात भी नहीं करते हैं.

वहीं, शहर के एक अन्य सैलून के मालिक सत्यभान सेन ने बताया, 'हमें पता नहीं होता है कि कौन ग्राहक कोविड-19 से संक्रमित है और कौन नहीं. इस कारण हमारे संक्रमित होने का खतरा बहुत ज्यादा है, लेकिन पेट भरने के लिए यह जोखिम उठाना पड़ रहा है.' शहर के अन्य सैलून और पार्लर के मालिकों की प्रतिक्रिया भी कुछ ऐसी ही है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें