1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. third wave of corona surge in corona cases in maharashtra daily cases cross 1 thousand rts

तीसरी लहर की आहट! महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में उछाल, 35 दिन बाद फिर दैनिक मामले 1 हजार पार

कोरोना की तीसरी लहर के कयासों के बीच महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है. 35 दिनों बार फिर से कोरोना के दैनिक मामले 1 हजार के पार चले गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण
महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण
twitter

भारत में कोरोना(Coronavirus) की स्थिति काबू मिलने के संकेत मिल रहे थे, इस बीच कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने फिर से चिंता बढ़ा दी है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में दैनिक मामलों में लगातार उछाल देखा जा रहा है. ओमिक्रॉन के मामले भी महाराष्ट्र में सबसे अधिक हैं. वहीं, 35 दिनों बाद महाराष्ट्र में रोजाना कोरोना के मामले 1 हजार के ऊपर के चले गए हैं. राज्य में बुधवार को 1,201 मामले दर्ज किए गए. वहीं, इसके एक दिन पहले मंगलवार को 825 मामले दर्ज किए गए थे. इन आंकड़ों में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 68 दिनों के सबसे अधिक 480 मामले भी शामिल हैं.

बता दें कि पिछली बार महाराष्ट्र में कोविड-19 के आंकड़ें 17 नवंबर को 1 हजार पार दर्ज किए थे. हालांकि मौत के आंकड़ों में लगातार कमी जारी है. जिससे थोड़ी राहत जरूर है. राज्य में 8 मौतें दर्ज की गई है जिसके साथ मौतों का आंकड़ा लगातार कम है. वहीं, मुंबई में इस महीने का यह पांचवां मौका है जब किसी भी मरीज की मौत नहीं हुए है. 14 से 20 दिसंबर के आंकड़ों पर गौर करें तो इस सप्ताह में सक्रिय मामले 9 फीसदी बढ़ी है जिसके बाद सक्रिय मामले 7 हजार 93 हो गए हैं. इससे एक सप्ताह पहले सक्रिय मामले 6 हजार 481 थे.

वहीं, महाराष्ट्र के रोग निगरानी अधिकारी डॉ प्रदीप अवाटे ने कोविड-19 के मामले में हुई बढ़ोतरी को मामूली बताया है. उन्होंने कहा कि इसके ज्यादातार मामले शहर तक ही सीमित है. फिलहाल गांवों में ज्यादा संक्रमण नहीं फैला है. डॉ आवटे ने बताया कि महाराष्ट्र में गंभीर मरीजों या वेटिलेटर यानी ऑक्सीजन सपोर्ट वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं, बीएमसी के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि फिलहाल अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें