1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. theaters to open in maharashtra from october 22 time to open restaurants and shops will increase vwt

बड़ी राहत : महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से खुलेंगे थिएटर्स, रेस्टोरेंट और दुकानों को खोलने का बढ़ेगा समय

पिछले रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने टास्क फोर्स की बैठक के बाद यह फैसला लिया है. महाराष्ट्र में दुकानों और रेस्टोरेंटों को खोलने का समय बढ़ाने को लेकर सरकार की ओर से जल्द ही नई गाइडलाइंस जारी की जाएंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सेंट्रल रेलवे ने मुंबई में रेल के पुराने कोच को रेस्तरां में बदल दिया.
सेंट्रल रेलवे ने मुंबई में रेल के पुराने कोच को रेस्तरां में बदल दिया.
फोटो : ट्विटर.

मुंबई : देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी गिरावट आने के साथ ही महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य के लोगों को बड़ी राहत देने का फैसला किया है. सरकार ने यहां की दुकानों और रेस्टोरेंटों को खोलने का समय बढ़ाने की इजाजत दे दी है. इसके साथ ही, उसने आगामी 22 अक्टूबर से थिएटर्स को खोलने का भी आदेश दिया है. फिलहाल, महाराष्ट्र में सुबह सात बजे से रात 10 बजे तक ही दुकानों और रेस्टोरेंटों को खोलने की इजाजत है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने टास्क फोर्स की बैठक के बाद यह फैसला लिया है. महाराष्ट्र में दुकानों और रेस्टोरेंटों को खोलने का समय बढ़ाने को लेकर सरकार की ओर से जल्द ही नई गाइडलाइंस जारी की जाएंगी. वहीं, सरकार ने पिछले महीने ही इस बात का ऐलान किया था कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आगामी 22 अक्टूबर से महाराष्ट्र के सभी सिनेमाघर और थिएटर्स खोल दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हवाले से जारी एक बयान में कहा गया है कि कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आने के साथ ही हम पाबंदियों में धीरे-धीरे छूट रहे हैं. हम 22 अक्टूबर से सिनेमाघरों और एम्युजमेंट पार्कों को दोबारा खोल रहे हैं. रेस्टोरेंटों और दुकानों को खोलने के समय को बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही थी.

बता दें कि सोमवार की शाम तक महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 1,485 नए मामले दर्ज किए गए और करीब 27 लोगों की मौत हुई. हालांकि, इस दौरान करीब 2078 लोग ठीक होकर अपने-अपने घरों को वापस चले गए. इस प्रकार महाराष्ट्र में कोरोना की कुल संख्या 65,93,182 तक पहुंच गई, जबकि 64,21,756 लोग ठीक होकर अपने घर चले गए. हालांकि, राज्य में अब भी कोरोना कुल 28,008 सक्रिय मामले है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें