1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. sachin vaze key conspirator in hiren mansukh murder case maharashtra ats bjp demanded anil deshmukh resign comprehensive investigation avd

Mansukh Hiren Death Case : सचिन वाजे की बढ़ीं मुश्किलें, ATS चीफ का दावा, मनसुख की हत्या में था हाथ, कस्टडी की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सचिन वाजे की बढ़ीं मुश्किलें
सचिन वाजे की बढ़ीं मुश्किलें
twitter
  • महाराष्ट्र एटीएस का खुलासा, मनसुख की हत्या में सचिन वाजे का हाथ

  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उद्धव सरकार को इतिहास का सबसे कन्फ्यूज सरकार बताया

  • मनसुख हत्याकांड : महाराष्ट्र एटीएस ने दमन से एक कार जब्त

मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर संदिग्ध वाहन पाये जाने और मनसुख हिरन हत्या मामले में बड़ा अपडेट आ रहा है. महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख जयजीत सिंह ने बताया कि सचिन वाजे ठाणे निवासी मनसुख हिरन की हत्या में संलिप्त था. एटीएस प्रमुख ने कहा, वो एनआईए से वाजे की हिरासत के लिए अदालत का रुख करेंगे.

इधर एटीएस के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भाजपा ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर बड़ा हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उद्धव सरकार को इतिहास का सबसे कन्फ्यूज सरकार बताया. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में विकास नहीं वसूली हो रही है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दस्तावेजों के साथ बातें कही हैं कि ट्रांसफर और पोस्टिंग के नाम पर भी वसूली चल रही थी और छोटे-मोटे अधिकारियों की ही नहीं, बड़े-बड़े आईपीएस अधिकारियों की भी. एनआईए ने अनुरोध किया है कि मनसुख हिरेन की मौत की जांच हमें दे दी जाए, वो जांच महाराष्ट्र सरकार ने अब तक एनआईए को नहीं दी है। इस पूरे मामले की व्यापक जांच क्यों नहीं होनी चाहिए.

रविशंकर ने कहा, महाराष्ट्र में एक अलग तरह का खेला चल रहा है. उद्धव सरकार महाराष्ट्र की सबसे कन्फ्यूज सरकार लग रही है. महाराष्ट्र सरकार को कौन चला रहा है? इस वसूली अघाड़ी की राजनीतिक दिशा क्या है? शरद पवार जी की ऐसी क्या मजबूरी है कि वो गृह मंत्री देशमुख का इतना बचाव कर रहे हैं वो भी गलत तरीके से.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, मैं गृह सचिव से मिलने जा रहा हूं. मैंने जो आरोप लगाए हैं, वो पुख्ता सबूत के साथ लगाए हैं. मैं सारे सबूत दे रहा हूं. मैं मांग कर रहा हूं कि इस मामले की CBI जांच होनी चाहिए. मैं सारी चीजें गृह सचिव को सौपूंगा.

मनसुख हत्याकांड : महाराष्ट्र एटीएस ने दमन से एक कार जब्त

महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) ने मनसुख हिरन हत्या मामले के सिलसिले में दमन से एक महंगी कार जब्त की है. एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के पंजीकरण नंबर वाली एक वॉल्वो कार सोमवार को जब्त की गई, जिसके मालिक का अभी पता नहीं चला पाया है.

इससे पहले, इस हत्याकांड के संबंध में शनिवार रात दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के बाद एटीएस ने गुजरात से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. इस व्यक्ति ने कथित तौर पर आरोपियों को सिम कार्ड उपलब्ध कराए थे.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) अंबानी के आवास के पास से वाहन बरामदगी के मामले की जांच कर रहा है और उसने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया था. एनआईए ने अपनी जांच के तहत अभी तक पांच महंगी कारें जब्त की हैं, जिनमें दो मर्सीडीज भी शामिल हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें