1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. nashik oxygen tanker leak incident bombay high court taken suo moto cognisance asks maharashtra government to file a reply on it smb

नासिक में ऑक्सीजन रिसाव की घटना पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, महाराष्ट्र सरकार से मांगा जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Medical Oxygen Tank Leaks At Nashiks
Medical Oxygen Tank Leaks At Nashiks
ANI

Nashik Oxygen Tanker Leak Incident नासिक के एक अस्पताल में बुधवार को ऑक्सीजन रिसाव की घटना में 24 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की मौत मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को संज्ञान लिया है. हाई कोर्ट ने इस मामले में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार से जवाब मांगा है. कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार ने इस घटना के संबंध में 4 मई तक रिपोर्ट मांगी है.

बता दें कि नासिक स्थित एक अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव की घटना में दो दर्जन कोरोना पॉजिटिव की दर्दनाक मौत हो गई थी. मृतकों के परिजनों ने इस घटना के पीछे अस्पताल प्रशासन की लापरवाही को वजह बताया था. वहीं, नासिक के पुलिस आयुक्त दीपक पांडे ने कहा कि पुलिस ने शहर के भद्रकाली थाने के एक वरिष्ठ निरीक्षक की शिकायत के बाद आईपीसी की धारा 304ए के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ आज सुबह एक प्राथमिकी दर्ज किया गया है.

उधर, मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन टैंक वडोदरा स्थित आइनोक्सवा कंपनी का था. कंपनी ने इसे ताइयो निप्पॉन सैन्सो कॉरपोरेशन से दस साल के लिए किराए पर लिया था. जानकारी के मुताबिक, टैंकर से ऑक्सीजन भरते वक्त रिसाव हुआ था. अस्पताल परिसर में लगाए गए सफेद रंग के टैंक से पाइपलाइन के जरिये मरीजों को 24 घंटे ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही थी. मीडिया रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि रिसाव एक टैंकर के जरिये टैंक में ऑक्सीजन भरने के दौरान हुआ. अधिकारी ने कहा कि इस रिसाव को दोपहर बाद पौने दो बजे से दो बजे के बीच किसी तरह रोकने में कामयाबी मिली.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें