1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra will face lockdown no option now cm uddhav thackeray said in all party meeting bjp said this aml

महाराष्ट्र में लगेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन! सर्वदलीय बैठक में बोले CM उद्धव- अब कोई विकल्प नहीं, भाजपा ने कही यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सर्वदलीय बैठक करते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.
सर्वदलीय बैठक करते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.
ANI
  • कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने बुलायी सर्वदलीय बैठक.

  • महाराष्ट्र में संम्पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी, सरकार ने कहा- कोई विकल्प नहीं.

  • मुंबई में पिछले 24 घंटे में आये संक्रमण के 9,327 नये मामले, 50 लोगों की मौत

मुंबई : महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों के बीच आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सर्वदलीय बैठक की. इस बैठक में सीएम उद्धव ने कहा कि अब कोई कड़ा निर्णय लेना ही होगा. 15 से 20 अप्रैल के बीच राज्य में कोरोना की स्थिति और भी भयावह हो जायेगी. संपूर्ण लॉकडाउन लगाना ही एक मात्र विकल्प नजर आ रहा है. जबकि भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस संपूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से लगातार हर दिन 50 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आ रहे हैं. सरकार ने इससे निपटने के लिए राज्य में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन भी लगा रखा है. इस शनिवार और रविवार को पहला वीकेंड लॉकडाउन है. फडणवीस ने पहले भी कहा है कि सरकार को आम लोगों के बारे में सोचना चाहिए और गरीबों को आर्थिक मदद देने पर विचार करना चाहिए.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी दल के नेताओं के साथ बात ही. उन्होंने कहा कि अब कड़े फैसले लेने का वक्त आ गया है. लॉकडाउन का वक्त नजदीक आ गया है. लॉकडाउन ही इस वायरस के संक्रमण को रोकने का बेहतर विकल्प होगा. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोग संक्रमित हो रहे हैं. युवा पीढ़ी इस संक्रमण की चपेट में ज्यादा आ रही है.

संपूर्ण लॉकडाउन का विरोध करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार को एक बार और विचार करना चाहिए. मध्यम वर्ग और गरीबों के बारे में सोचना चाहिए. सरकार यह सुनिश्चित करे कि आरटी-पीसीआर जांच की रिपोर्ट जल्द से जल्द जारी की जाए. इससे संक्रमण से लड़ने में मदद मिलेगा. उन्होंने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन के कारण लोग भयभीत हो जायेंगे और उनका गुस्सा फूट पड़ेगा. और भी कुछ कड़े प्रतिबंध लगाकर सरकार इसके प्रसार को रोक सकती है.

सीएम उद्धव की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अलावा मनसे प्रमुख राज ठाकरे, चंद्रकांत पाटिल, अशोक चव्हान, दिलीप वलसे पाटिल, नाना पटोल, डॉक्टर लहाने, राजेश टोपे सहित कई नेता मौजूद थे. बता दें कि कोरोनावायरस संक्रमण से मौत और नये मामलों में महाराष्ट्र देश में सबसे आगे है. मुंबई में पिछले 24 घंटे में 9,327 नये मामले सामने आये हैं. एक दिन में इस संक्रमण से 50 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही यहां कुल मामले 5,10,225 हो गये हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें