1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra medical oxygen tank leaks zakir hussain hospital at nashiks 22 death smb

नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन लीक, सप्लाई रुकने और वेंटिलेटर में लो प्रेशर बनने से तड़पकर 24 मरीजों की मौत, जांच के लिए हाई लेवल कमेटी गठित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Medical Oxygen Tank Leaks At Nashiks
Medical Oxygen Tank Leaks At Nashiks
ANI

Nashik Hospital Oxygen Leak Case देशभर में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. इस बीच महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्य के नासिक में एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 24 मरीजों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट में मृत कोरोना मरीजों के रिश्तेदारों के मुताबिक, ऑक्सीजन की कम आपूर्ति के कारण ये मौतें हुई है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नासिक के डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीक की घटना के कारण अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. नासिक मेयर सतीश कुलकर्णी ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है.

इससे पहले, समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, नासिक डीएम ने पुष्टि की है कि डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीक की घटना के कारण अब तक 22 लोगों की मौत होने की बात सामने आई थी. वहीं, एएनआई की रिपोर्ट में महाराष्ट्र के मंत्री राजेंद्र शिंगणे के हवाले से बताया गया है कि हमें प्राथमिक जानकारी मिली है कि इस घटना में 11 मरीजों की मौत हुई है. इस घटना की जांच करने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. नासिक के डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने की घटना पर महाराष्ट्र के मंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया में ये बातें कही है.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में नासिक के कमिश्नर की मानें तो अस्पताल में 150 लोग इलाज के लिए भर्ती थे. इनमें से 23 लोग वेंटिलेटर पर थे. जबकि, अन्य लोग ऑक्सीजन पर थे. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन फीलिंग करते हुए ऑक्सीजन लीक हो गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर ऑक्सीजन वॉल्व बंद किया. पाइप लाइन की लीकेज की वजह से सीरियस पेशेंट्स को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है.

फिलहाल घटनास्थल पर अधिकारी पर मौजूद हैं और रिसाव को रोकने के लिए ऑपरेशन चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में ज्यादातर कोरोना मरीज शामिल हैं. बताया जा रहा है कि इन मरीजों की ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से मौत हुई है. नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें